Monday, July 1, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi UAE Visit: 'मैं मां भारती का पुजारी हूं, 140 करोड़...

PM Modi UAE Visit: 'मैं मां भारती का पुजारी हूं, 140 करोड़ देशवासी मेरे ....', अबू धाबी में बोले PM मोदी

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi UAE Visit Live: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबूधाबी में हैं। यहां उन्होंने बुधवार को पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। मंदिर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि वे अयोध्या के राम मंदिर के बाद अब अबू धाबी में मंदिर का उद्घाटन कर रहे हैं।

09  :18 PM, 14 FEB 2024

शरीर का कण-कण भारत को समर्पित

PM मोदी ने कहा कि इस भव्य मंदिर को पूरी मानवता को समर्पित करता हूं। पूरी पृथ्वी ही हमारा परिवार है। विश्व शांति के लिए भारत प्रयासरत है। हम सबका साथ, सबका विकास में विश्वास रखते हैं। ये समय भारत के अमृतकाल का है। मेरे शरीर का कण-कण मेरे भारत को समर्पित है।

09  :16 PM, 14 FEB 2024

UAE में भारतीय मजदूरों के लिए बनेगा अस्पताल

PM मोदी ने कहा कि मेरे मित्र राष्ट्रपति जायद का विजन है ‘वी आर ऑल ब्रदर्स’। उन्होंने अबू धाबी में हाउस ऑफ अब्राहम फैमिली बनाई है। अबू धाबी में भगवान स्वामीनारायण का मंदिर विविधता में एकता के उस विचार को विस्तार दे रहा है। आज इस भव्य जगह से मैं एक और खुशखबरी देना चाहता हूं। आज सुबह यूएई के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद ने दुबई में भारतीय श्रमिकों के लिए एक अस्पताल बनाने के लिए जमीन देने के घोषणा की है। मैं उनका और मेरे ब्रदर राष्ट्रपति नाहयान का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

09  :14 PM, 14 FEB 2024

140 करोड़ देशवासी मेरे आराध्य देव हैं

अपने सम्बोधन में PM मोदी ने कहा परमात्मा ने जो शरीर दिया है उसका कण-कण सिर्फ और सिर्फ मां भारती के लिए है।140 करोड़ देशवासी मेरे आराध्य देव हैं। अबू धाबी में इस मंदिर का साक्षी बना हूं। मित्रों, हमारे वेदों ने कहा है कि एकम सत्य, विप्रा बहुधा वदंति अर्थात एक ही ईश्वर को एक ही सत्य को विद्वान लोग अलग-अलग तरह से बताते हैं। ये दर्शन भारत की मूल चेतना का हिस्सा है। इसलिए हम स्वभाव से ही न केवल सभी को स्वीकार करते हैं बल्कि सबका स्वागत भी करते हैं। हमें विविधता में बैर नहीं दिखता, विविधता ही विशेषता लगती है।

09  :11 PM, 14 FEB 2024

मैं मां भारती का पुजारी हूं

PM मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का सदियों पुराना सपना पूरा हुआ है। रामलला अपने भवन में विराजमान हुए हैं। पूरा भारत और हर भारतीय उस प्रेम में उस भाव में अभी तक डूबा हुआ है। अभी मेरे मित्र कह रहे थे कि मोदी जी तो सबसे बड़े पुजारी हैं। मैं जानता नहीं हूं कि मैं मंदिरों के पुजारियों की योग्यता रखता हूं या नहीं लेकिन मैं इस बात का गर्व रखता हूं कि मैं मां भारती का पुजारी हूं।

09  :08 PM, 14 FEB 2024

UAE के प्रेसिडेंट नाहयान को दिया गया स्टैंडिंग ओवेशन

PM मोदी ने अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए यूएई सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं भारतीयों की तरफ से राष्ट्रपति नाहयान और यूएई सरकार को धन्यवाद देता हूँ। मैं आप सबसे प्रार्थना करता हूं कि हम सब UAE के राष्ट्रपति को यहां से स्टैंडिंग ओवेशन दें।

09  :04 PM, 14 FEB 2024

ये सिर्फ उपासना स्थल नहीं बल्कि मानवता की साझी विरासत भी है

PM मोदी ने कहा कि अरब जगत सैकड़ों सालों पहले भारत और यूरोप के बीच व्यापार में सेतु की भूमिका निभाता था। मैं जिस गुजरात से आता हूं, वहां के व्यापारियों के लिए अरब जगत व्यापारिक रिश्तों का केंद्र होता था। सभ्यताओं के इस समागम से ही नई संभावनाओं का जन्म होता है। इसलिए अबू धाबी में बना ये मंदिर इतना महत्वपूर्ण है। इस मंदिर ने हमारे प्राचीन रिश्तों में नई सांस्कृतिक ऊर्जा भर दी है। ये एक पूजा स्थल ही नहीं बल्कि मानवता की साझी विरासत भी है।

09  :00PM, 14 FEB 2024

UAE सिर्फ बुर्ज खलीफा के लिए ही नहीं बल्कि हिंदू मंदिर के लिए भी जाना जाएगा

PM मोदी ने कहा कि जो यूएई अब तक बुर्ज खलीफा और जायद मस्जिद के लिए जाना जाता था। अब उसकी पहचान में एक और सांस्कृतिक अध्याय जुड़ गया है। अब यूएई को हिंदू मंदिर के लिए भी जाना जायेगा। मुझे पक्का विश्वास है कि आने वाले सालों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। यहां भारतीय आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और पीपुल टू पीपुल कनेक्ट भी बढ़ेगा।

08  :58 PM, 14 FEB 2024

राष्ट्रपति नाहयान ने बहुत काम समय में मंदिर के निर्माण के लिए जमीन दी

PM मोदी ने कहा कि जब मैं 2015 में यूएई के दौरे पर आया था तो मैंने राष्ट्रपति नाहयान के सामने अबू धाबी में हिंदू मंदिर निर्माण की करोड़ों भारतीयों की इच्छा रखी थी। उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कर दी और बहुत कम समय में मंदिर निर्माण के लिए इतनी बड़ी जमीन भी उपलब्ध करा दी।

08  :53 PM, 14 FEB 2024

यह मंदिर पूरी दुनिया में सौहार्द और एकता का प्रतीक बनेगा

PM मोदी ने कहा कि ये मंदिर पूरी दुनिया के लिए वैश्विक सौहार्द और एकता का प्रतीक बनेगा। यूएई के सहिष्णु मंत्री नाहयान ने जो बातें कही हैं, वो हमारे सपनों को मजबूत करने का वर्णन है। इस मंदिर के निर्माण में यूएई की सरकार की जो भूमिका रही है, उसकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। लेकिन इस भव्य मंदिर का स्वप्न साकार करने में सबसे बड़ा सहयोग किसी का है, तो मेरे ब्रदर राष्ट्रपति नाहयान का है।

08  :47 PM, 14 FEB 2024

PM मोदी बोले- UAE ने इतिहास रचा

PM नरेंद्र मोदी ने हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बाद कहा कि आज यूएई ने इतिहास रच दिया है। इसमें वर्षों की मेहनत जुड़ी हुई है।

08  :33 PM, 14 FEB 2024

‘मोदी का UAE दौरा दोनों देशों की दोस्ती का प्रतीक’

यूएई के सहिष्णुता मंत्री नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि आप हमारे देश आए हैं। भारत और यूएई दोनों बेहतरीन दोस्त हैं। आपके यूएई का दौरा हमारी दोस्ती और सहयोग का सबूत है, जो लंबे समय से हमारे बीच रही है।

08  :24 PM, 14 FEB 2024

भारत और UAE के बीच हुए 8 प्रमुख समझौते

यूएई के राष्ट्रपति नाहयान और पीएम मोदी के बीच 8 समझौतों पर समझौते हुए हैं। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर भी चर्चा हुई। मोदी और नाहयान ने सहमति जताई कि दोनों देशों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए द्विपक्षीय निवेश संधि महत्वपूर्ण है।

08  :14  PM, 14 FEB 2024

PM मोदी ने पत्थर पर वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश लिखा

प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदू मंदिर के उद्घाटन के दौरान स्वामीनारायण की प्रतिमा का अभिषेक भी किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने पत्थर पर वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश भी लिखा।

07  :27  PM, 14 FEB 2024

PM मोदी ने बीएपीएस आध्यात्मिक गुरु महंत स्वामी महाराज के पैर छुए

पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर में बीएपीएस आध्यात्मिक गुरु महंत स्वामी महाराज के पैर छुए।

07  :02 PM, 14 FEB 2024

अबू धाबी के हिंदू मंदिर में PM मोदी कर रहे आरती

PM नरेंद्र मोदी हिंदू मंदिर में आयोजित वैश्विक आरती में हिस्सा ले रहे हैं। यह वैश्विक आरती दुनियाभर में BAPS के 1500 मंदिरों में एक-साथ आरती हो रही है।

06 :55 PM, 14 FEB 2024

PM मोदी ने अबू धाबी में हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन

PM नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी में पहले BAPS हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना में हिस्सा लिया।

 

06 :30 PM, 14 FEB 2024

PM मोदी का BAPS मंदिर के बाहर हुआ जोरदार स्वागत’

पीएम मोदी का बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर के बाहर जोरदार स्वागत किया गया।

06 :26 PM, 14 FEB 2024

अबू धाबी के BAPS हिंदू मंदिर पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी के BAPS हिंदू मंदिर पहुंच गए हैं । वह थोड़ी देर में मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular