Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Under-19 : भारत -पाक के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल? बन...

Under-19 : भारत -पाक के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल? बन रहा ऐसा समीकरण

India News (इंडिया न्यूज),Under-19 : 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच चुका है। इस टूनामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम ने अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो दर्शकों को एक बार फिर 18 साल बाद ट्रॉफी के लिए भारत और पाकिस्तान में भिड़ंत देखने को मिलेगी।

11 फरवरी को भारत-पाक में हो सकती है खिताबी भिड़ंत

शेड्यूल के अनुसार, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। इससे पहले 8 फरवरी को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मालूम हो, भारत की तरह पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं। एक तरफ पाकिस्तान जहां अपने सभी मैच जीता है, वहीं ऑस्ट्रेलिया का पिछला मैच रद्द रहा था। अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर 11 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

18 साल बाद फाइनल में भिड़ेंगे भारत -पाक ?

बता दें, आखिरी बार 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। लो स्कोरिंग वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम फाइनल में 109 रनों पर बनाये थे। हालांकि, इसके बाद उसने भारतीय टीम को सिर्फ 71 रन ही बनाने दिए थे। ऐसे में अगर इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला होता है तो टीम इंडिया 18 साल पुरानी हार का बदला ज़रूर लेना चाहेगी।

ये भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular