Sunday, July 14, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Virat Kohli: इतिहास रचने को तैयार हैं विराट कोहली, दिखेगा सुपर 8...

Virat Kohli: इतिहास रचने को तैयार हैं विराट कोहली, दिखेगा सुपर 8 में जलवा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप नजर आए। लेकिन टूर्नामेंट के सुपर-8 स्टेज से पहले किंग कोहली ने कमर कस ली है। सुपर-8 से पहले कोहली नेट्स में पसीना बहा रहे हैं, ताकि एक बार फिर लय और फॉर्म हासिल कर सकें। भारतीय टीम सुपर-8 के ग्रुप-1 में है और उसका पहला मुकाबला गुरुवार 20 जून को अफगानिस्तान से होगा। इस मैच में किंग कोहली एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच सकते हैं।

सुपर 8 में बन जाएंगे नंबर वन! 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अगर कोहली के बल्ले से 8 चौके निकलते हैं तो वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। ग्रुप स्टेज के मैचों में कोहली के बल्ले से सिर्फ एक चौका निकला, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था। फिलहाल श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

जयवर्धने के नाम 111 चौके हैं। लिस्ट में दूसरा नाम विराट कोहली का है। कोहली ने अब तक 104 चौके लगाए हैं। ऐसे में 08 चौके लगाते ही कोहली टॉप पोजिशन पर आ जाएंगे। फिलहाल बाबर आज़म 123 मैचों में 4145 रन बनाकर पहले स्थान पर हैं। वहीं, विराट कोहली ने 120 मैचों में 4042 रन बनाए हैं, जबकि ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 154 मैचों में 4042 रन बनाए हैं। दोनों बल्लेबाज़ इस ख़ास मामले में बाबर आज़म से 103 रन पीछे हैं।

ये भी पढ़े: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच को ‘फ्री’ में कब, कहां और…

नॉकआउट मैचों में विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक 4 नॉकआउट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 152.38 की स्ट्राइक रेट से 288 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं। ऐसे में अब विराट एक बार फिर टीम इंडिया को नॉकआउट मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। बता दें, कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 3 मैचों में बतौर ओपनर उतरे हैं, लेकिन वे सिर्फ 5 रन ही बना पाए हैं। वहीं, वे एक बार गोल्डन डक पर भी आउट हुए हैं।

ये भी पढ़े: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला आज, क्या बारिश बिगाड़ेगी मैच…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular