Sunday, July 7, 2024
HomeUncategorizedBank News : अकाउंट में नहीं हैं पैसे तो भी निकाल सकते...

Bank News : अकाउंट में नहीं हैं पैसे तो भी निकाल सकते हैं 10000, जानिए कैसे मिलेगा ये लाभ

India News(इंडिया न्यूज़),Bank News: अगर आप भी नया बैंक अकाउंट खुलवाने जा रहे हैं तो यह जरूर मालुम करें कि उसमें ओवरड्राफ्ट की फैसिलिटी मिल रही है या नही? दरअसल ये फैसिलिटी आपको मुसीबत के समय काम आ सकती है। जानकारी के मुताबिक जिन लोगों के पास जनधन खाता है उन्हें यह लाभ दिया जा रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको ओवरड्राफ्ट की सुविधा के बारे में बताएंगे और इसका लाभ कैसे मिलेगा ये भी हम आपको बताएंगे..

बैंक की तरफ से किया जाता है ऑफर

ओवरड्राफ्ट एक तरह का लोन होता है जो बैंक की तरफ से आपको ऑफर किया जाता है। लेकिन इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए न तो आपको बैंक जाकर फॉर्म भरने की जरूरत पड़ेगी, न ही इंतजार करने की आवश्यकता होगी। बैंक की इस सुविधा से आप किसी भी ATM से पैसे निकाल सकते हैं। हालांकि यह पहले ही तय हो जाता है कि आपको कितने रूपये मिलने वाले हैं।

तो भी मिल जाएंगे 10000

बता दें कि ओडी की रकम हर बैंक अलग-अलग तय करता है। अगर किसी के पास जनधन योजना अकाउंट है तो उसे आसानी से दस हजार रूपये मिल सकते हैं। इसके लिए आपको अकाउंट में पैसा रखने की जरूरत नही होती। वहीं अगर किसी के शख्स के अकाउंट में जीरो रूपये हैं तब भी वह इस सुविधा का लाभ उठा सकता है। बता दें कि उसे ये पैसे ब्याज के साथ वापस करना होगा। जानकारी के अनुसार ऑफर के तहत केवल 10 हजार रूपए ही नही दिए जाते। कुछ बैंक तो इससे ज्यादा का भी रकम ओडी अकाउंट में देते हैं। लेकिन इसके लिए मिनिमम बैलेंस अकाउंट में रखने की जरूरत होती है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular