Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeईरान के तरफ से हुआ हमला मारे गए चार पाकिस्तानी सैनिक

ईरानी पक्ष में आतंकवादियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ईरानी पक्ष के साथ आवश्यक संपर्क किया जा रहा है।" यह घटना दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में हुई

पाकिस्तान की सेना ने कहा कि ईरान के हमलावरों ने उसके चार सीमा पर तैनात सैनिकों को मार डाला। सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने शनिवार को एक बयान में कहा, “ईरानी पक्ष से सक्रिय आतंकवादियों के एक समूह ने पाकिस्तान-ईरान सीमा पर सक्रिय पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के एक नियमित सीमा गश्त पर हमला किया।”

‘किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली’

आगे पाकिस्तान के तरफ से कहा गया कि “ईरानी पक्ष में आतंकवादियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ईरानी पक्ष के साथ आवश्यक संपर्क किया जा रहा है।” यह घटना दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में हुई, जो अफगानिस्तान और ईरान के साथ एक लंबी विवादित सीमा साझा करता है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पाकिस्तान और ईरान 900 किमी से अधिक सीमा साझा करते हैं

आपको बता दें कि पाकिस्तान और ईरान 900 किमी (45 मील) से अधिक सीमा साझा करते हैं। सुरक्षा को लेकर पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। क्षेत्र में विद्रोही बलूच राष्ट्रवादी समूहों का कहना है कि वे क्षेत्रीय संसाधनों के बड़े हिस्से के लिए लड़ रहे हैं। बलूच समूह सीमा के दोनों ओर सक्रिय हैं। जनवरी में प्रांत के बोलन जिले में एक पैसेंजर ट्रेन में हुए विस्फोट में 13 लोग घायल हो गए थे।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular