Monday, June 17, 2024
HomeDelhiPM Modi on ITV: अपना बिजनेस करना चाह रहे युवाओं की PM...

PM Modi on ITV: अपना बिजनेस करना चाह रहे युवाओं की PM मोदी कैसे कर रहे मदद, Super Exclusive Interview में बताया

India News Delhi, PM Modi on ITV:  देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया न्यूज, NewsX और The Sunday Guardian को अपना सॉलिड इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कई मसलों पर बात की इतना ही नहीं उन्होंने अपने चिरपरिचति अंदाज में हर सवाल का जवाब दिया।

PM Modi on ITV: हम स्वनिधि योजना चला रहे हैं

इसी दौरान प्रधानमंत्री ने युवाओं पर बात की। PM मोदी ने कहा कि आज देश के युवा का मूड बना हुआ है। देश का युवा कुछ ना कुछ करना चाहता है और हमें उनकी मदद करनी चाहिए और हम वही कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि हमारी मुद्र योजना युवाओं को नया बिजनेस खोलने में मदद करती है, अब हम स्वनिधि योजना चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेहडी पटरी वाले गरीब लोग आज बैंक से पैसा ले रहे हैं और कारोबार कर रहे हैं उसके कारण उनकी बचत हो रही है। जिसकी वजह से आज लोग अपना बिजनेस बढ़ाने जा रहे हैं।

PM Modi on ITV: फुटपाथ पर बैठने वाला आज लॉरी खरीदना चाहता है, जो लॉरी चलाता था वो आज होम डिलीवरी करना चाह रहा है। जिससे उनकी उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं पीएम ने कहा कि उनकी मुद्रा और स्वानिधी योजनाएं ऐसे लोगों की मदद कर रही हैं।

देश में अब तक 5 चरणों में हो चुका चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 धीरे-धीरे अब अपने समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। बीते 19 अप्रैल को चुनाव की शुरुआत हुई थी और अब तक देश के विभिन्न राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में 5 चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। अब छठे चरण का चुनाव 25 मई और सातवें जो कि आखिरी चरण का चुनाव है उसके लिए मतदान 1 जून को संपन्न कराया जाएगा। छठे चरण में 8 राज्‍यों की 58 सीटों पर और सातवें चरण में 8 राज्‍यों की 57 सीटों पर वोटिंग होगी. 4 जून को सभी के नतीजे एक साथ आएंगे।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular