Thursday, July 4, 2024
HomeViralऐसा कॉलेज, जहां हेलमेट पहनकर क्लास कर रहे हैं छात्र, वजह जान...

ऐसा कॉलेज, जहां हेलमेट पहनकर क्लास कर रहे हैं छात्र, वजह जान हो जाएंगे हैरान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Viral News: भारत में सैकड़ों कॉलेज हैं, जहां छात्र शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाते हैं। भारत के कुछ कॉलेज और विश्वविद्यालय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों में गिने जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं जहां छात्र हेलमेट पहनकर क्लास में जाते हैं। हम जिस कॉलेज की बात कर रहे हैं वह जमशेदपुर के मानगो का वर्कर्स कॉलेज है। इस कॉलेज के हालात जानकर आप चौंक जाएंगे।

जानें वजह

सोशल मीडिया पर कॉलेज का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर पहले तो आप हैरान रह जाएंगे, लेकिन जब आप पूरी हकीकत जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। इसके अलावा आपको शर्म भी महसूस होगी. अगर आप सोच रहे हैं कि ये स्टूडेंट्स के लिए कोई अनोखा ड्रेस कोड है तो इसमें भी आप गलत हैं। सबसे पहले आपको ये वीडियो देखना चाहिए-

इसलिए हेलमेट पहन क्लास ले रहे छात्र

वीडियो में आपने देखा कि क्लास में लगभग सभी छात्र हेलमेट पहनकर बैठे थे. दरअसल, छात्रों के हेलमेट पहनने के पीछे की वजह उनकी अपनी सुरक्षा है. कॉलेज की बिल्डिंग काफी पुरानी होने के कारण ये छात्र क्लास में हेलमेट पहनकर बैठने को मजबूर हैं. इमारत इतनी जर्जर है कि इसकी छत से ईंट का कोई न कोई टुकड़ा गिरता रहता है। इसके अलावा भवन की छत कभी भी गिर सकती है। इस कारण छात्र कक्षा के अंदर हेलमेट पहनकर बैठते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular