Friday, July 5, 2024
HomeViralViral : दुल्हन के पिता ने दूल्हे को दिए ऐसे गिफ्ट, देखकर...

Viral : दुल्हन के पिता ने दूल्हे को दिए ऐसे गिफ्ट, देखकर फटी रह जाएंगी आंखें...पढ़ें पूरी खबर

India News(इंडिया न्यूज़),Viral: दहेज देना और लेना दोनो ही हमारे देश में अपराध की श्रेणी में रखा गया है और इसके लिए कठोर सजा का भी प्रावधान है। लेकिन फिर भी भारत में ये रूकने का नाम नहीं ले रहा। हम कहीं न कहीं इसके गवाह बन ही जाते हैं। ये प्रथा आज भी समाज में जारी है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नोएडा का है वायरल वीडियो

ये वीडियो यूपी के नोएडा का बताया जा रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे दुल्हन का परिवार दूल्हे को ढेर सारा कीमती सामान देता है। इसमें एक शख्स दिखाई देता है सामान की लिस्ट को पढ़ता दिखाई देता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vinit Bhati (@vinitbhatii)

 दहेज में दिया ये समान

इस सामान में मर्सिडिज ई-क्लास कार, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, 1.25 किलोग्राम से ज्यादा सोना, 7 किलो चांदी आदि शामिल है। ये यहीं नहीं रूकते। बाद में कहा जाता है कि एक करोड़ रुपये कैश भी दिया जाएगा। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

इंस्टाग्राम पर शेयर की वीडियो

आधुनिक समय में भी लोग ऐसे लेन-देन को देखकर समाज के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करते हैं। इस वीडियो को विनीत भाटी नाम के यूजर ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

यूजर्स ने की कार्रवाई की मांग

मालूम हो, दहेज़ से दूल्हे को मालामाल करने देने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कई यूजर्स महंगे तोहफों और भारी दहेज़ देने की आलोचना कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा, ये एक कॉन्ट्रैक्ट है, शादी नहीं। एक अन्य यूजर ने लिखा, “कुछ पुरुष व्यापारिक सौदों का आनंद लेते हैं और इसे शादी कहते हैं।” वहीं, तीसरे यूजर ने कहा: पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? जहां तक ​​मेरी जानकारी है, दहेज देना अपराध है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular