Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiWeather Update: दिल्ली वालें हो जाएं सावधान! जोरदार गर्मी है सताने को...

Weather Update: दिल्ली वालें हो जाएं सावधान! जोरदार गर्मी है सताने को तैयार, IMD ने जारी किया अलर्ट

India News Delhi(इंडिया न्यूज़),Weather Updater : दिल्ली की सर्दी मशहूर है. गर्मी का हाल भी छिपा नहीं है. आधा मार्च बीत चुका है. समर ने ट्रेलर दिखा दिया है। सूरज की प्रचंड गर्मी का एहसास होने लगा है।18 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। 20 मार्च की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के करीब पहुंच सकता है। दिल्ली की बात करें तो सोमवार से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा और सप्ताहांत तक 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 18 मार्च को दिल्ली का अधिकतम तापमान 30° तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े: http://Delhi Weather: दिल्ली में इस बार तबाही मचाएगी गर्मी, डरा देगी IMD की रिपोर्ट

इन राज्यों में भी सताएगी गर्मी

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 4-5 दिनों में हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर-पश्चिम भारत में दिन के तापमान में 4 डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ इलाकों को छोड़कर देश के कई हिस्सों में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री नीचे है, जबकि कुछ जगहों पर यह बिल्कुल सामान्य है। लेकिन, उत्तर भारत में धीरे-धीरे हर जगह गर्मी बढ़ेगी।

हवा का हाल भी जानिए

AQICN के मुताबिक, आज सुबह 6 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 230 था, जो स्वास्थ्य के लिए बहुत खराब है। रविवार शाम 4 बजे 24 घंटे का औसत AQI 193 (मध्यम) दर्ज किया गया।

ये भी पढ़े: WPL 2024: फाइनल मुकाबले में DC और RCB के बीच होगी…

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular