Monday, May 20, 2024
HomeAstrologyशुक्रवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना हो सकता...

शुक्रवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना हो सकता है नुकसान

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Shukrawar Upay: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है। बता दें, यह दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है। मान्यता ऐसी भी है कि इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन संबंधी मुश्किलें नहीं होती हैं। वहीँ, कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें शुक्रवार के दिन व्यक्ति को करने से बचना चाहिए, अन्यथा व्यक्ति के जीवन में भारी परेशानियां आ सकती हैं। उसकी प्रगति रुक जाती है और उसे धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं वे कौन से काम हैं जिन्हें शुक्रवार के दिन करने से बचना चाहिए।

शुक्रवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां

शुक्रवार के दिन कभी किसी से भी पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में इसे अच्छा नहीं माना गया है। ऐसा कहा जाता पैसे उधार देने और लेने से माता लक्ष्मी रुष्ट होती हैं।

किसी का अपमान करने से बचें

वैसे तो इस जगत में किसी का भी अपमान नहीं करना चाहिए। लेकिन शुक्रवार के दिन किसी स्त्री और किन्नर का अपमान भूलकर भी नहीं करना चाहिए, वरना माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। ऐसे में स्त्री का अपमान कभी भी न करें। क्योंकि उन्हें लक्ष्मी का सिंबल माना गया है।

शक्कर का दान करने से बचें

वहीँ, शुक्रवार के दिन को लेकर ऐसी भी मान्यता है कि अगर इस दिन किसी को चीनी दिया जाए, तो शुक्र ग्रह कमजोर होता है। और शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों का स्वामी कहा जाता है। ऐसे में अगर आपको धन-वैभव चाहिए, तो इस दिन भूलकर भी चीनी का दान न करें।

प्रॉपटी खरीदने से बचें

मान्यता ऐसी भी है कि शक्रवार के दिन जमीन या फिर घर नहीं लेना चाहिए। अगर आप इस दिन प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो यह बिल्कुल न करें। शुक्रवार का दिन प्रॉपर्टी से जुड़े काम के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

घर को गंदा न रखें

वैसे तो घर को हर दिन साफ-सुथरा रखना चाहिए। लेकिन शुक्रवार के दिन भूलकर भी घर में गंदगी नहीं करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में गंदगी होती है वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है. इसलिए शुक्रवार के दिन घर को साफ सुथरा रखें।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular