Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiHaj Yatra 2024: मदीना के लिए रवाना हुआ हजयात्रियों का पहला जत्था,...

Haj Yatra 2024: मदीना के लिए रवाना हुआ हजयात्रियों का पहला जत्था, जानिए कैसी थी तैयारिया

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Haj Yatra 2024: हज यात्रा 2024 की शुरुआती तैयारियों का आयोजन आईजीआई हवाई अड्डे से किया गया। दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष, कौसर जहां ने बताया कि आज सुबह 2.20 बजे, 285 यात्रियों के साथ पहला जत्था मदीना के लिए रवाना हुआ। उन्होंने सभी यात्रियों को बधाई दी। इसके अलावा, विदेश मंत्रालय में सचिव मुक्तेश के परदेसी ने हाल ही में सऊदी अरब की अपनी यात्रा के दौरान, 2024 के हज की तैयारियों की समीक्षा की, और दोनों देशों के बीच सहयोग को मजबूत करने के लिए बहुत सारी बैठकें हुईं।

Haj Yatra 2024: मिनिस्ट्री ऑफ़ एक्सटर्नल अफेयर ने सुनिश्चित की तैयारी

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि भारतीय राजनयिक और पासपोर्ट, वीजा और प्रवासी भारतीय मामले के सचिव की यात्रा के दौरान भारत और सऊदी अरब, तथा खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के बीच संबंधों की महत्ता को जोर दिया गया।

भारत और सऊदी अरब साझेदारी को मजबूत करने का है उद्देश्य

विदेश मंत्रालय में आज एक महत्वपूर्ण चर्चा हुई, जिसमें सचिव मुक्तेश के परदेसी ने सऊदी अरब की यात्रा के दौरान किए गए कार्यक्रमों और तैयारियों की समीक्षा की। इस यात्रा के माध्यम से भारत और सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने का उद्देश्य रखा गया था।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, परदेसी ने जेद्दा और मदीना में हज, 2024 की तैयारियों की समीक्षा की, जिसमें उन्होंने हजयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं के संबंध में चर्चा की। उप हज मंत्री अब्दुल फतह मशात से मुलाकात के दौरान भी उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बयान के अनुसार, इस साल हज कोटा के तहत कुल 1,75,025 भारतीय हज यात्री सऊदी अरब जाएंगे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular