Monday, May 20, 2024
HomeAstrologyसोमवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम,नहीं मिलता भगवान भोलेनाथ...

सोमवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम,नहीं मिलता भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Mondey ke upay : हिंदू धर्म में सोमवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है। बता दें, यह दिन भोलेनाथ की पूजा के लिए समर्पित है। मान्यता ऐसी भी है कि इस दिन भगवान शंकर की पूजा करने से घर में धन संबंधी मुश्किलें नहीं होती हैं। वहीँ, सोमवार के दिन पूजा-पाठ करने के भी कुछ नियम होते हैं। साथ ही सोमवार के दिन कुछ कामों को करने की मनाही है। जैसे कुछ चीजों को सोमवार के दिन खरीदना बेहद अशुभ माना जाता है। तो आइये जानते हैं अपने घर परिवार में सुख समृद्धि का माहौल बनाए रखने के लिए सोमवार के दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

सोमवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां

काले वस्त्र का न करें धारण

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को बेहद ही प्रिय है। मान्यता है कि इस दिन जो जातक विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करते हैं, उनकी सारी मनोकामना पूर्ण होती है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन काले कपड़े पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि काला रंग नकारात्मकता का प्रतीक है।

अनावश्यक कार्य न करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन व्रत रखने का विधान होता है। माना जाता है कि व्रत रखने के दौरान कुछ नियमों का पालन करना होता है। माना जाता है कि जो जातक सोमवार के दिन व्रत रखते हैं तो उन्हें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि उनके वजह से किसी को तकलीफ न हो।

भगवान शिव की पूजा में तुलसी का प्रयोग न करें

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करते समय भूलकर भी तुलसी का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

Also Read:  Loksabha Election: पढ़िए चीफ इलेक्शन कमिश्नर Rajiv Kumar का सफर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular