Friday, July 5, 2024
HomeAstrologyTulsi Root Benefit: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं तुलसी...
Tulsi Root Benefit: 

Tulsi Root Benefit: शास्त्रों में तुलसी के पेड़ को बहुत महत्व दिया जाता है लेकिन क्या आप जानतें है कि इसके पत्ते के अलावा इसकी जड़ भी बेहद चमत्कारी है। इसके उपाय से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकतें हैं साथ ही उनकी कृपा भी पा सकते हैं।

अपनाएं ये उपाय 
  • यदि आपके किसी कार्य में बाधा आ रही है या बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं। तो आप तुलसी की थोड़ी सी जड़ को गंगाजल से धोएं और फिर पूजा करने बाद इसे पीले कपड़े में बांध लें और जब भी किसी शुभ कार्य के लिए जाए तो इसे अपने साथ ले जाएं।
  • यदि आप ग्रहों के अशुभ प्रभावों से पीड़ित हैं तो ऐसे में आप तुलसी की जड़ को एक लाल कपड़े में बाधकर अपने पास रख लें या फिर इसे चांदी के ताबीज में पहन ले। ऐसा करने से ग्रहों को शुभता मिलती है।
  • अगर आप व्यापार, नौकरी, या घर में मानसिक और शारीरिक तनाव से परेशान हैं तो तुलसी के जड़ की माला बनाकर मंदिर या कार्यस्थल पर टेबल पर रख दें। लेकिन ध्यान रहे आप इसे ऐसी जगह पर रखे जो साफ हो। मान्यता है ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा मिलती है और नकारात्मकता दूर होती है।
  • आर्थिक समस्या से राहत पाने के लिए आप हर दिन तुलसी में जल चढ़ाएं और संध्या काल में घी का दीपक लगाकर परिक्रमा करें। ऐसा कहा जाता है कि इससे पैसों की तंगी खत्म हो जाती है।
  • अपने मन को शांत करने के लिए तुलसी की जड़ की माला को गले में धारण कर लें। आप चाहें तो इसे बाजार से भी खरीद सकते हैं।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular