Monday, June 17, 2024
HomeBreaking NewsBaby Care Centre Fire: बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 7...

Baby Care Centre Fire: बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 7 बच्चों की मौत, CM केजरीवाल ने जताया दुख

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Baby Care Centre Fire: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग लगने की घटना दिल दहला देने वाली है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और इस लापरवाही के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

अधिकारी ने क्या कहा

पुलिस के मुताबिक अस्पताल मालिक नवीन किची निवासी भैरों एन्क्लेव, पश्चिम विहार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अस्पताल में आग लगने की घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) कॉल से विवेक विहार थाने को मिली। उस समय अस्पताल और आसपास की इमारतों में आग लगी हुई थी। अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे। सभी बच्चों को अस्पताल से बाहर निकाला गया और NICU अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

स्वास्थ्य सचिव से मांगा गया जवाब

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में संवेदना के सभी शब्द अपर्याप्त हैं।

सीएम केजरीवाल ने जताया दुख

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम जिन्होंने इस हादसे में अपने मासूम बच्चों को खोया है उन लोगों के साथ खड़े हैं। सरकार और प्रशासन के अधिकारी घटना स्थल पर घायलों का इलाज कराने में जुटे हैं।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घटना स्थल का दौरा किया

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घटना स्थल का दौरा किया और दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा अफसोस जताया। उन्होंने कहा, यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने स्वास्थ्य सचिव से इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देने को कहा है। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। दोषी पाए जाने वालों को सजा दी जाएगी।
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular