Friday, July 5, 2024
HomeBreaking News22 जनवरी को दिवाली! PM ने कहा- रामलला के स्वागत में दिया...

22 जनवरी को दिवाली! PM ने कहा- रामलला के स्वागत में दिया जलाए हर देशवासी

India News ( इंडिया न्यूज़)PM MODI’S AYODHYA VISIT: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे के अलावा नई ट्रेनों और एक संशोधित रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। यहाँ पीएम ने 22 जनवरी को लेकर रामभक्तों ने खास अनुरोध किया।

PM मोदी ने रामभक्तों से किया विशेष आग्रह

 PMने कहा, मैं 140 करोड़ देशवासियों से प्रार्थना कर रहा हूं कि 22 जनवरी को जब भगवान श्री राम अयोध्या में विराजमान हों तो वे अपने घरों में श्री राम ज्योति जलाएं और दिवाली मनाएं। 22 जनवरी की शाम पूरे भारत में जगमग होनी चाहिए। उस दिन अयोध्या आना संभव नहीं है। हर किसी के लिए अयोध्या पहुंचना बहुत मुश्किल है। सभी राम भक्तों से हाथ जोड़कर वंदन कर निवेदन है कि 22 जनवरी यानी 23 जनवरी के बाद औपचारिक कार्यक्रम संपन्न होने पर अयोध्या अवश्य आएं। 22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं। हम राम भक्त कभी भी भगवान राम को कष्ट नहीं पहुंचा सकते। 550 साल इंतजार किया है। कुछ दिन और इंतजार करें।

अयोध्या को स्वच्छ शहर बनाने की अपील की

इसके आगे पीएम ने अयोध्या को भारत का सबसे स्वच्छ शहर बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय लोगों को कदम उठाना होगा। PMने कहा, मेरा देशभर के लोगों से आग्रह है कि मकर संक्रांति के दिन से छोटे-छोटे तीर्थ स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाए। यह अभियान 14 जनवरी से 22 जनवरी तक चलाया जाए। भगवान राम सबके हैं। इसलिए देश के सभी तीर्थ स्थान स्वच्छ होने चाहिए। गंदा नहीं होना चाहिए।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular