Sunday, June 16, 2024
HomeBreaking NewsHome Ministry Bomb Threat : गृह मंत्रालय में मिली बम रखे होने...

Home Ministry Bomb Threat : गृह मंत्रालय में मिली बम रखे होने की सूचना, मचा हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Home Ministry Bomb Threat :देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बम ईमेल से सनसनी मच गई है। इस बार देश के गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को मेल के जरिए दी गई है। अधिकारी ने तुरंत धमकी भरे ईमेल की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की कई टीमें तुरंत पहुंच गईं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ और बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया गया।

बता दें, गृह मंत्रालय का कार्यालय नॉर्थ ब्लॉक में है। नॉर्थ ब्लॉक में केंद्र सरकार के कई महत्वपूर्ण कार्यालय और मंत्रालय हैं। यह राष्ट्रपति भवन और संसद भवन के करीब है। इतने संवेदनशील इलाके में बम की धमकी को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया और तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। सामने आई जानकारी के अनुसार, तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एहतियात के तौर पर दफ्तरों को खाली करा लिया गया था।

कुछ दिन पहले स्कूलों-अस्पतालों को मिली थी धमकी

हाल ही में दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों में बम होने की ऐसी ही जानकारी ईमेल के जरिए दी गई थी, लेकिन हर बार दावा फर्जी निकला है। गौरतलब हो, 1 मई को सुबह 5:47 बजे से दोपहर 2:13 बजे तक पुलिस को आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 112 पर विभिन्न स्कूलों से कुल 125 बम धमकी भरे कॉल मिले थे। जिसके बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मेट्रो स्टेशनों, स्कूलों, मंदिरों और सरकारी भवनों जैसे विभिन्न स्थलों पर मॉक ड्रिल का अभ्यास किया जा रहा है। बाद में मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट को सौंप दिया गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular