Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsRajkumar Anand: केजरीवाल के मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले - भ्रष्टाचार में...

Rajkumar Anand: केजरीवाल के मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले - भ्रष्टाचार में फंस चुकी है AAP

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Rajkumar Anand: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। ईडी की रडार पर आए उसके नेताओं के एक-एक कर जेल जाने के बाद AAP को झटका लगा है। दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

ED ने मरा छापा

पिछले साल नवंबर में ईडी ने उनके आवास पर छापेमारी की थी। आनंद दिल्ली में समाज कल्याण मंत्रालय संभालते थे। उन्हें शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग भी दिए गए थे। हालांकि बाद में ये विभाग सौरभ भारद्वाज और आतिशी को आवंटित कर दिए गए। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे अपनी सरकार के रुख से नाराज हैं। दूसरी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि ऐसा कोई विचार नहीं है। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और AAP नेता राज कुमार आनंद के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 22 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी की।

ये भी पढ़े: Loksabha Election 2024: जानिए पहले लोकसभा चुनावों की कहानी, कैसे देश ने चुनी पहली…

छापेमारी लोगों को परेशान करने का बहाना है

छापेमारी पूरी होने के बाद AAP मंत्री ने कहा कि तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एजेंसी की कार्रवाई के लिए आनंद ने केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि छापेमारी महज लोगों को परेशान करने का बहाना है। ईडी की जांच राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा दायर एक आरोपपत्र के बाद शुरू हुई थी, जिसमें आयात में गलत घोषणाओं के कारण 7 करोड़ रुपये से अधिक की सीमा शुल्क चोरी और अंतरराष्ट्रीय हवाला लेनदेन का आरोप लगाया गया था।

ये भी पढ़े: DMRC: SC से अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका! दिल्ली मेट्रो की बड़ी जीत

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular