Monday, May 20, 2024
HomeBreaking News'केजरीवाल को इन्सुलिन देने की जरुरत नहीं'; तिहाड़ जेल प्रशासन ने LG...

'केजरीवाल को इन्सुलिन देने की जरुरत नहीं'; तिहाड़ जेल प्रशासन ने LG को सौंपी रिपोर्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के बढ़े हुए शुगर लेवल को लेकर आरोप-प्रत्यारोपों के बीच अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट एलजी वीके सक्सेना को भेज दी है। जेल प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि केजरीवाल अरेस्ट होने के पहले से ही इंसुलिन लेना बंद कर चुके थे। जेल में इंसुलिन की कोई कमी नहीं है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि AAP बेवजह केजरीवाल की हेल्थ को लेकर भ्रम फैला रही है।

अरेस्ट होने से पहले ही इंसुलिन लेना किया था बंद

तिहाड़ जेल प्रशासन ने एलजी को भेजे अपने रिपोर्ट में बताया है कि तिहाड़ जेल में अपनी मेडिकल जांच के दौरान केजरीवाल ने डॉक्टरों को बताया कि वह पिछले कुछ सालों से इंसुलिन ले रहे थे, हालाँकि कुछ महीने पहले कथित तौर पर तेलंगाना के डॉक्टर के कहने पर उन्होंने इंसुलिन लेना बंद कर दिया था। इसके अलावा आरएमएल अस्पताल से प्राप्त एमएलसी रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल को न तो किसी इंसुलिन की सलाह दी गई थी और न ही इसकी कोई आवश्यकता बताई गई थी।

भ्रम फैला रही आम आदमी पार्टी

जेल प्रशासन ने यह भी एलजी को बताया है कि बीते 10 अप्रैल और 15 अप्रैल को मेडिसिन विशेषज्ञों द्वारा केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की गई। इस दौरान उन्हें एंटी डायबिटीज दवा लेने की सलाह दी गई है। यह कहना सरासर झूठ है कि इलाज के दौरान केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया गया। मेडिसिन विशेषज्ञों ने टीम ने केजरीवाल की जांच करने के बाद ब्लड शुगर को चिंताजनक नहीं बताया था। ऐसे में उन्हें इंसुलिन देने की अभी जरूरत नहीं है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular