Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsVladimir Putin: पुतिन ही रहेंगे पॉवर में, फिर जीता रूसी राष्ट्रपति चुनाव;...

India News(इंडिया न्यूज़),Vladimir Putin: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने लगभग 88% वोटो के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार जीत दर्ज की है। समाचार एजेंसी राइटर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि रविवार को मतदान सप्ताह होने के बाद पहले आधिकारिक नतीजे की अनुसार, बालदिमीर पुतिन ने लगभग 88% वोटो के साथ राष्ट्रपति चुनाव जीता है। राष्ट्रपति के तौर पर ये उनका पांचवा कार्यकाल होगा। रूस की सत्ता में पुतिन राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के रूप में 1999 से ही बने हुए हैं। बोरिस येल्तसिन ने खराब स्वास्थ्य के कारण 1999 में रूस की सत्ता की बागडोर पुतिन को सौंप थी। तब से वह पांच बार चुनाव जीत चुके हैं।

ये भी पढ़े: WPL 2024: फाइनल मुकाबले में DC और RCB के बीच होगी…

रूसी पूरे दिल से अपने नेता का करती है समर्थन 

परिणाम ने पुतिन के इस दावे को पुष्ट करने वाली भारी जीत के उद्देश्य से कहीं अधिक पूरा हुआ कि रूसी पूरे दिल से अपने नेता और यूक्रेन पर उनके आक्रमण का समर्थन करते हैं। विजेता के बारे में समय से पहले ही पता चल जाने के कारण, तीन दिवसीय मतदान पुतिन समर्थक लामबंदी और रूस के राज्य तंत्र के प्रति वफादारी की एक परीक्षा थी।

उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति की आलोचना नहीं की

चुनाव अभियान, जिसमें तीन अन्य उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति की आलोचना करने से परहेज किया, पिछले महीने पुतिन के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी एलेक्सी नवलनी की मृत्यु के कारण प्रभावित हुआ। नवलनी के रास्ते से हटने के बाद भी पुतिन कोई जोखिम नहीं ले रहे थे। मतदान के पहले दो दिनों में, हजारों सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों, छात्रों और रूसी निगमों के श्रमिकों को अपने मत डालने के लिए मजबूर किया गया।

प्रबंधन द्वारा मतदान की निगरानी की गई – सिविल सेवा कर्मचारियों को मतदान करने के बाद वापस रिपोर्ट करना आवश्यक था। कुछ क्षेत्रों में, उनसे विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए ऐप के माध्यम से रिश्तेदारों को लाने और पर्यवेक्षकों के साथ अपने जियोलोकेशन साझा करने की भी अपेक्षा की गई थी।

ये भी पढ़े: http://Delhi Weather: दिल्ली में इस बार तबाही मचाएगी गर्मी, डरा देगी IMD की रिपोर्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular