Sunday, June 16, 2024
HomeCrimeCrime: करोड़ों रुपये की हेराफेरी करता था ये कपल, बैंक को लगाया...

Crime: करोड़ों रुपये की हेराफेरी करता था ये कपल, बैंक को लगाया था 49 लाख का चूना

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Crime: उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर थाने की पुलिस टीम ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के कई मामलों में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों का नाम है दीपक गोयल और चंचल गोयल। उनकी गिरफ्तारी से तीन मामले सुलझ गए हैं, जिनमें फर्जी कार लोन का मामला शामिल है।

Crime: 49 लाख रुपये का लगाया था चूना

उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर थाने की पुलिस टीम ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के कई मामलों में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों का नाम है दीपक गोयल और चंचल गोयल। उन्हें एक सीबीआई मामले के साथ फर्जी कार ऋण के मामलों में भी शामिल पाया गया है। इन आरोपियों पर 16 मामले दीपक गोयल और पांच मामले चंचल गोयल के खिलाफ दर्ज किए गए हैं। दोनों ने इलाहाबाद बैंक बीडी एस्टेट शाखा को कार लोन के नाम पर 49 लाख रुपये का चुना लगाया था।

जानिए मामला

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि 26 मार्च, 2022 को इलाहाबाद बैंक बीडी एस्टेट शाखा के मुख्य प्रबंधक संजीव कुमार ने तिमारपुर थाने में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि चंचल गोयल ने कार ऋण के नाम पर धोखाधड़ी की थी। इस धोखाधड़ी में, चंचल गोयल ने अन्य सह-अभियुक्तों दीपक गोयल और विनय अग्रवाल के साथ मिलकर चारू मोटर्स के जाली दस्तावेज तैयार किए और इलाहाबाद बैंक में कार ऋण के लिए आवेदन किया था। इसके बाद 18.25 लाख रुपये चारू मोटर्स को ट्रांसफर कर दिए गए थे।

Crime: 3 फ़र्ज़ी कार लोन

इलाहाबाद बैंक से फर्जी दस्तावेज जमा करके, तीन फर्जी कार लोन लेने का मामला सामने आया है। इस मामले में दीपक गोयल और विनय अग्रवाल ने इन कार लोनों के लिए आवेदन किया था। मामला दर्ज होने के बाद, जांच के दौरान पता चला कि इन दस्तावेजों में दिए गए पते भी फर्जी थे। खाता विवरण के अध्ययन से पता चला कि धोखाधड़ी की राशि 18.25 लाख रुपये टीएंडटी मोटर्स और पुष्पेंद्र सिंह के खातों में ट्रांसफर की गई थी।

इस मामले में चंचल गोयल को 14 मई को रोहिणी से गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान पता चला कि आरोपित दीपक गोयल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है। 17 मई को संबंधित न्यायालय की अनुमति प्राप्त कर अभियुक्त दीपक गोयल को इस प्रकरण में औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया।

बैंक को लगाया था चूना

दोनों पति-पत्नी को इलाहाबाद बैंक को 49 लाख रुपये का चूना लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि इन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक में कार लोन के लिए आवेदन किया था। इस तरह से बैंक को ठगने की कोशिश की गई और उसे चूना लगाया गया।

इस मामले में आरोपितों ने अन्य आरोपितों के साथ मिलकर फर्जी होम लोन लिए थे, जिसमें से एक हैं 4.5 करोड़ रुपये के हड़पे। इसके लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने फर्जी दस्तावेजों को चारू मोटर्स के नाम पर तैयार किया और फिर बैंक में कार लोन के लिए आवेदन किया। आरोपियों ने चारू मोटर्स प्रा. ली. के नाम पर फर्जी खाता खोलकर पैसा जमा करवाया, जिसे बाद में अन्य खातों में स्थानांतरित कर दिया गया। इस तरह से वे बैंक को ठगने की साजिश रची थी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular