Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCrime: लड़के लड़कियों की ज़िंदगी से ये कैसा खेल, दिल्ली पुलिस 4...

Crime: लड़के लड़कियों की ज़िंदगी से ये कैसा खेल, दिल्ली पुलिस 4 लोगों को पकड़ा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Crime: दिल्ली पुलिस ने नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने इस मामले में 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में, 29 पीड़ितों की शिकायतों पर दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में आईपीसी, पीएस ईओडब्ल्यू के तहत एक बहु-पीड़ित मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें दिल्ली मेट्रो, अमेज़ॅन आदि में ड्राइवर, गार्ड, फील्ड बॉय के रूप में नौकरी की पेशकश की गई थी। दिलाने के बहाने गुमराह किया और धोखा दिया।

 लाखों रुपये की ठगी को दिया अंजाम 

आरोपी 2023 की शुरुआत से नेहरू प्लेस में डिजी रिक्रूटर्स के नाम से अपना ऑफिस चला रहे थे। 2/3 महीने काम करने के बाद आरोपी गिरोह फरार हो गया। उसने 29 गरीब पीड़ितों से करीब 7।5 लाख रुपये की ठगी की। जांच के दौरान पता चला कि नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह दिल्ली मेट्रो, अमेजन आदि संस्थानों में नौकरी दिलाने का लालच देकर लोगों से ठगी करता था। इस मामले में 29 से ज्यादा लोग शिकार हुए, जिन्होंने शिकायत की थी। इस संबंध में पुलिस। इसमें करीब 300 पीड़ितों के रिकॉर्ड मिले।

ये भी पढ़े: Traffic Advisory: दिल्ली में आज इन सड़कों पर जाने से बचे, पढ़ें ये ट्रैफिक…

गिरोह हर दिन 500 कॉल करता था

पुलिस के मुताबिक ये लोग अपने ऑफिस से रोजाना करीब 500 लोगों को फोन करते थे और उन्हें बड़ी कंपनियों में नौकरी दिलाने का वादा करते थे। दरअसल, उन्होंने नेहरू प्लेस में डिजी रिक्रूटर नाम से एक ऑफिस भी खोला था। इस गैंग के लोग यहां से कॉल कर मासूम लोगों को निशाना बनाते थे।

80,000 से ज्यादा लोगों को कॉल किया

इस मामले में, पुलिस टीम ने नौकरी धोखाधड़ी में शामिल गिरोह के चार लोगों की पहचान की। यह भी पाया गया कि इन अपराधियों ने नेहरू प्लेस से अपना स्थान बदल लिया था और अब कौशांबी, गाजियाबाद, यूपी से उसी कार्यप्रणाली के साथ काम कर रहे थे। इस गिरोह के इन चारों सदस्यों की पहचान कर उन्हें अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया। जांच के दौरान पुलिस को कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। जिसमें पता चला कि आरोपियों ने लोकप्रिय ऑनलाइन जॉब पोर्टल/ऐप क्विकर से संभावित पीड़ितों के बारे में जानकारी हासिल की थी। नौकरी चाहने वालों के थोक डेटा का उपयोग करते हुए, गंगे ने 80,000 से अधिक लोगों को कॉल किया था।

ये भी पढ़े: Delhi School: दिल्ली के इन स्कूलों की फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश, देखें लिस्ट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular