Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi School: दिल्ली के इन स्कूलों की फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश,...

Delhi School: दिल्ली के इन स्कूलों की फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश, देखें लिस्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi School: भारत में कई स्कूल हैं, जहां अभिभावकों को भारी भरकम फीस चुकानी पड़ती है। इन स्कूलों की फीस इतनी ज्यादा है कि आप इनसे घर खरीद सकते हैं। ये फीस हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है। आइए जानते हैं भारत के सबसे महंगे स्कूल कौन से हैं और यहां पढ़ाई का कितना खर्च आता है।

देखें ये लिस्ट

  • पाथवेज स्कूल न केवल दिल्ली में बल्कि पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय स्कूलों में से एक है। हर कोई अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाना चाहता है। इस स्कूल की फीस 1 लाख 47 हजार रुपये है।
  • अमेरिकन एम्बेसी स्कूल दिल्ली के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है। लोग अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। यह स्कूल दिल्ली के चाणक्यपुरी में है। इस स्कूल की सालाना फीस 20 लाख रुपये से ज्यादा है।
  • ब्रिटिश स्कूल को दिल्ली के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक माना जाता है। बच्चों को हर आयामी ज्ञान प्रदान करने और उनकी पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों को पूरा करने में मदद करने के लिए इस स्कूल की बहुत सराहना की जाती है। यह स्कूल दिल्ली के चाणक्यपुरी में है। इस स्कूल की तिमाही फीस 1 लाख 76 हजार 500 रुपये है।
  • जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल न केवल दिल्ली बल्कि देश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक माना जाता है। इस स्कूल की सालाना फीस 8 लाख रुपये है। ये स्कूल दिल्ली के कई इलाकों में है।
  • मॉडर्न स्कूल शिक्षा के मामले में दिल्ली के सबसे बड़े और बेहतरीन स्कूलों में से एक है। इसलिए सभी माता-पिता अपने बच्चों को इसी स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं। इस स्कूल की मासिक फीस 15,000 रुपये है।
  • DPS इंटरनेशनल स्कूल देश के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक है। ये स्कूल दिल्ली के साकेत में है। इस स्कूल की नर्सरी फीस 22 हजार रुपये है।
  • श्रीराम स्कूल दिल्ली के उन कुछ स्कूलों में से एक है जो सबसे अच्छा माना जाता है। यह स्कूल दिल्ली के वसंत विहार में है। इस स्कूल की मासिक फीस 15 हजार रुपये है।

ये भी पढ़े: Summer Tips: गर्मियों का देसी जुगाड़, बिना बिजली चलेगा ये फ्रिज, जानिए कीमत 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular