Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: बच्चों की तस्करी वाले गैंग का भंडाफोड़, जानें क्या है...

Delhi Crime: बच्चों की तस्करी वाले गैंग का भंडाफोड़, जानें क्या है पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: सीमापुरी थाना पुलिस ने यौन उत्पीड़न और बच्चों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में चार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी न्यू सीमापुरी निवासी नूरजहां, जहांगीर वाल अलाउद्दीन और आंध्र प्रदेश अनंतपुर कलारीपल्ली निवासी ज्योति शामिल हैं। उसके खिलाफ पहले से ही 28 मामलों में केस दर्ज है, जहां जहांगीर अपराधी घोषित है। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

शाहदरा जिला पुलिस इंस्पेक्टर रोहित मीना ने बताया कि इसी योजनाबद्ध तरीके से पीड़ितों को दिल्ली से आंध्र प्रदेश ले जाया गया और वहां अवैध अपराध करने के लिए मजबूर किया गया। एक पीड़िता ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और दिल्ली ज्ञान के खिलाफ सीमापुरी थाने में अपना केस रजिस्ट्रेशन करवाया। इसके बाद पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई।

पूरी घटना क्या है

पीड़िता ने बताया कि आरोपी की पत्नी नूरजहाँ नियमित रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने अपनी मां से काम करने के लिए साउथ जानें की इजाजत मांगी। जब उसकी माँ ने मना कर दिया तो उसने अपनी दादी से बात की और उसे अपने साथ ले जाने के लिए मना लिया।

इसके बाद नूरजहाँ शेखी और उसके एक मित्र को अपने साथ ले गई और उसकी पत्नी ने जहाँगीर को छोड़ दिया। जो उन्हें आंध्र प्रदेश के अनंतपुर ले गए और वहां एक महिला को अवैध गतिविधियों काम करने पर मजबूर किया गया। जब महिला उन दोनों पर गैरकानूनी अपराध करने के लिए दबाव डालने लगी तो महिला ने काम करने से इनकार कर दिया। इसके बाद वह वहां से भागकर दिल्ली पहुंच गई और 21 अगस्त को सीमापुरी थाने में शिकायत दर्ज किया।

आरोपी हुए गिरफ्तार

जांच के दौरान पुलिस ने सबसे पहले नूरजहां को गिरफ्तार किया। कुछ देर बाद पीड़िता के दोस्त को भी उसकी निशानदेही से बरामद कर लिया गया। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में छापेमारी की निशानदेही पर आरोपी महिला ज्योति को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आखिरकार चेन्नई, तमिलनाडु सहित कई स्थानों पर कब्जा कर लिया गया, जहां मुख्य आरोपियों दबोच लिया गया। अपराधी ने बताया कि वह अपने दोस्त अलाउद्दीनुद्दीन के साथ मिलकर पीड़िता को अनंतपुर ले गया था। जिसके बाद पुलिस ने उसके दोस्त अलाउद्दीन को भी गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular