Monday, May 20, 2024
HomeCrimeEast Delhi Crime: साले–पत्नी की कर दी हत्या, सपने देखना और बेरोजगारी...

East Delhi Crime: साले–पत्नी की कर दी हत्या, सपने देखना और बेरोजगारी बताई वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), East Delhi Crime: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां जीजा ने ही अपने साले ही हत्या कर दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, राम प्रताप सिंह 14 अप्रैल को यूपी के मथुरा से पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में अपनी बहन के घर दिल्ली पहुंचा। अगले दिन यानि 15 अप्रैल को उनके भांजे का जन्मदिन था। उसके अगले दिन राम ने अपनी बहन और जीजा श्रीयांश कुमार के बीच झगड़े के बारे में सुना। राम की उम्र 17 साल थी। वो इन सभी बातों की जानकारी अपने चचेरे भाई को फ़ोन पर दिया और कहा कि मै डरा हुआ हूँ। बाकि बाते कल घर आ कर बताऊंगा। हालाँकि, वह कभी घर नहीं लौटेगा।

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस ने कहा कि राम के जीजा ने मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि को उसकी हत्या कर दी। उससे पहले ही उसने अपने 30 वर्षीय बीबी कमलेश को बेल्ट से पीट – पीट कर की फिर पेचकस से कई बार वार कर गला घोंट दिया। पुलिस ने बताया कि श्रीयांश ये सब करने के बाद स्थानीय पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया।

डीसीपी (पूर्व) अपूर्व गुप्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दंपति के बीच झगड़ा हुआ था और पति अगली सुबह घर से लापता हो गया। अपराध का हथियार, एक पेचकश, उसके घर से बरामद किया गया था। हत्या की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई और श्रीयांश को पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

एक असामान्य धन हस्तांतरण

पुलिस के मुताबिक, झगड़े कुछ दिन पहले शुरू हुए जब साहिबाबाद में पढ़ाने वाली कमलेश को पता चला कि उसके पति ने कॉलेज से परिचित एक महिला को 50,000 रुपये ट्रांसफर किए हैं। पुलिस ने कहा कि कमलेश ने महिला को फोन किया लेकिन उसने श्रीयांश के संपर्क में होने या धन हस्तांतरण के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने कहा कि श्रीयांश, जो पहले बेंगलुरु और दिल्ली में आईटी फर्मों में काम करता था, लेकिन कुछ समय से बेरोजगार था। पुलिस को बताया कि उसने एक सपना देखा था जिसमें उसे अपनी पत्नी को मारने के लिए कहा गया था। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कमलेश पैसों के लेन-देन को लेकर परेशान था। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। श्रीयांश बेरोजगार था और उसका ज्यादातर खर्चा कमलेश उठाता था।

ये भी पढ़े: केजरीवाल की रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में PIL दायर

पुलिस ने कहा कि उन्होंने उस महिला से पूछताछ की है जिसने कहा कि वह कॉलेज के बाद से श्रीयांश के संपर्क में नहीं थी। एक अधिकारी ने कहा, पुलिस अभी भी महिला के दावों की पुष्टि कर रही है। इस बीच, कमलेश के माता-पिता ने श्रीयांश पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है और इस संबंध में उप-विभागीय मजिस्ट्रेट को एक बयान दिया है, पुलिस ने कहा कि दहेज निषेध अधिनियम के तहत धाराएं एफआईआर में जोड़े जाने की संभावना है।

B.tech की डिग्री होने के बावजूद बेरोजगार

पुलिस ने कहा कि श्रीयांश और कमलेश एक संयुक्त परिवार में रहते थे, व्यक्ति के माता-पिता दूसरी मंजिल पर और उसके दादा-दादी घर की पहली मंजिल पर रहते थे। दंपति अपने बच्चे के साथ तीसरी मंजिल पर रहते थे। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान श्रीयांश ने बताया कि वह बी टेक की डिग्री होने के बावजूद बेरोजगार होने से निराश था, साथ ही झगड़े ने उसकी हताशा को और बढ़ा दिया। एक अधिकारी ने कहा कि आगे पूछने पर उसने कहा कि उसने एक सपना देखा था जिसमें उसे अपनी पत्नी को मारने के लिए कहा गया था। राम के बारे में पुलिस ने कहा कि श्रीयांश अपनी पत्नी के किसी करीबी की हत्या करना चाहता था।

राम ने चचेरे भाई ने दी जानकारी

कमलेश और राम के चचेरे भाई, गोबिंद बघेल, जो आईटी क्षेत्र में काम करते हैं, उसने कहा कि उन्होंने मंगलवार रात 12वीं कक्षा के छात्र से बात की थी। राम ने मुझे कमलेश और श्रीयांश के बीच लड़ाई के बारे में बताया और कहा कि वह बुधवार सुबह मथुरा जाते समय और बताएगा। वह बहुत डरा हुआ था इसलिए हमने ज्यादा बात नहीं की।

ये भी पढ़े: Flipkart super cooling days: इन 5 Star AC पर मिलेगी 51% तक की छूट,…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular