Friday, July 5, 2024
HomeCrimeSmuggling: एमएससी डिग्री तस्कर 80 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार!

Smuggling: एमएससी डिग्री तस्कर 80 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Smuggling: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए गांजा तस्करी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी उड़ीसा से गांजा की खेप लाकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करते थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान विश्वास उर्फ राज, सौरभ सिंह उर्फ सोनू और सकलेन राजा खान उर्फ रफ्तार के रूप में हुई है। ये तीनों ही उड़ीसा, उत्तर प्रदेश के बरेली और फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं। इनके पास से 80 किलो उच्च ग्रेड वाला गांजा बरामद किया गया है। बता दें कि गांजा की कीमत 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

यह गांजा यूपी नंबर की स्विफ्ट कार में छिपाकर लाया गया था। क्राइम ब्रांच की टीम को पहले से ही सूचना मिल गई थी, जिसके बाद हैदरपुर हॉस्पिटल के पास जाल बिछाकर दो लोगों को पकड़ा गया। कार की तलाशी ली गई तो उसमें प्लास्टिक के बैग मिले, जिनमें गांजा भरा हुआ था। इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। सूत्रों से पता लगा है कि आरोपियों की निशानदेही पर तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई। सकलेन राजा खान रसायन विज्ञान में एमएससी की डिग्री रखता है। पैसा कमाने के लालच में वह गलत लोगों के संपर्क में आ गया और गांजा तस्करी करने लगा। दिल्ली और एनसीआर में गांजा की कीमत काफी ज्यादा होती है, जबकि उड़ीसा में यह सस्ते दामों पर आसानी से मिल जाता है। यही वजह है कि तस्कर इसे बाहर से लाकर बेचते हैं।

Smuggling: एक शिक्षित युवा का गलत रास्ता!

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें से एक आरोपी, सकलेन राजा खान, तो एमएससी डिग्रीधारी है। ऐसे में उसके लिए इतना बड़ा रिस्क लेकर तस्करी करना समझ से परे है। पुलिस का कहना है कि शायद जल्दी पैसा कमाने का लालच ही उसे इस रास्ते पर ले गया। अब पकड़े गए इन आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular