Monday, May 20, 2024
HomeDelhiAam Admi Party: AAP के नेता सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल पर लगाया...

Aam Admi Party: AAP के नेता सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल पर लगाया परंपरा तोड़ने का आरोप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Aam Admi Party: सौरभ भारद्वाज, आम आदमी पार्टी के एक मंत्री, ने दिल्ली में होने वाले मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के संदर्भ में गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने इस मामले में बड़े खुलासे किए हैं, कहते हुए कि विशेष महत्वपूर्ण पदों के लिए नामांकन की देरी का कारण यह है कि अभी तक सरकार को वांछित अधिकारियों के नाम समेत फाइल नहीं मिली है। भारद्वाज ने यह बताया कि परंपरागत तौर पर, पिछले मेयर नामांकित अधिकारियों को इन पदों के लिए नामित करते हैं, लेकिन इस बार फ़ाइलें सरकार तक पहुंची नहीं हैं। उन्होंने इसे बड़े विवाद के संकेत के रूप में देखा और कहा कि ये सब परंपरा को तोड़ने की एक साजिश है। भारद्वाज ने अपनी निराशा जाहिर की और बताया कि उसे वह फाइलें मिलनी चाहिए थीं, लेकिन उन्हें सीधे उपराज्यपाल को भेज दिया गया है।

26 अप्रैल को होंगे चुनाव

हम आपको बता दें कि ECI ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए NOC जारी कर दी है। इससे स्पष्ट हो गया है कि कल दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव हो सकेंगे। पहले संशय की स्थिति थी, लेकिन अब चुनाव होने की तैयारी शुरू हो गई है। नियमों के मुताबिक, दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए MCD को ECI की NOC लेना जरूरी है।

Aam Admi Party: चुनाव आयोग की परमिशन क्यों जरूरी है?

जब भी चुनाव होते हैं, वह नियमों और विधियों के तहत होने चाहिए। इसलिए, चुनाव आयोग इसे देखता है कि चुनाव विधियों के अनुसार हों। इसी तरह, दिल्ली में भी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए चुनाव आयोग की मंजूरी की आवश्यकता है। व्यापक तौर पर, ऐसे चुनावों में चुनाव आयोग का कोई अधिकार नहीं होता, लेकिन वर्तमान समय में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और एक नियमानुसार आचार संहिता लागू है। इसलिए, चुनाव आयोग की मंजूरी अत्यंत महत्वपूर्ण है। ऐसे मेयर चुनाव के लिए चुनाव आयोग की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा था।

Read More:

Noida Voting: दिल्ली से दोगुनी हो गयी अवैध बियर सप्लाई

Horlicks: बोर्नविटा के बाद अब हॉर्लिक्स भी नहीं रहा हेल्थ ड्रिंक, जानें किस कैटेगेरी में हुआ शामिल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular