Monday, May 20, 2024
HomeDelhiNoida Voting: दिल्ली से दोगुनी हो गयी अवैध बियर सप्लाई

Noida Voting: दिल्ली से दोगुनी हो गयी अवैध बियर सप्लाई

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Noida Voting: चुनावी माहौल के दौरान इस वर्ष बीयर के अवैध बेचने में वृद्धि हो सकती है। दिल्ली पुलिस के एक्साइज एक्ट जब्ती के डेटा के अनुसार, इस वर्ष के पहले तिमाही में बीयर की बोतलों की जब्ती में पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुनी वृद्धि हुई है। डेटा के अनुसार, इस साल मार्च तक कुल 5,965 बोतलें बरामद हुईं, जबकि पिछले साल यह संख्या 2,117 थी। इस डेटा में देशी शराब की जब्ती में भी वृद्धि का उल्लेख है जो पिछले साल की तुलना में अधिक हो गई है। इस साल 1,23,479 बोतलें बरामद हुईं, जबकि पिछले साल यह संख्या 1,17,998 बोतलें थीं।

कई टीम की गयी है तैनात

चुनावों के समय शहर में सुरक्षा और सुरक्षा के उपायों में वृद्धि की गई है। यह जानकारी पुलिस द्वारा दी गई है। इसमें एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए पेट्रोलिंग और यात्रियों की जांचों में वृद्धि शामिल है। एक अधिकारी ने कहा, “आयोजित अपराध, जैसे कि शराब के अवैध व्यापार को निपटाने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। इन टीमों का उद्देश्य खुफिया सूचना इकट्ठा करना और इन गतिविधियों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करना है। अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।”

हम आपको बता दें कि डेटा के मुताबिक इस साल एक, 382 मामले एक्साइज़ एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे और पुलिस ने इनमें से 1,363 का हल किया और 1,400 से अधिक शराब के व्यापारियों को गिरफ्तार किया। इस साल पुलिस ने 3,669 भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की बोतलें भी पाई।

Noida Voting: शराब की तस्करी को रोकने के लिए चलेगा अभियान

पुलिस ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ कठिन कार्रवाई की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि, “स्थानों पर डेकोय ग्राहकों को भेजकर कार्रवाई की जा रही है, और अगर हमें किसी संदेहजनक गतिविधि का पता चलता है, तो तत्काल छापेमारी की जाती है।” पुलिस के द्वारा टीमों और पैट्रोलिंग की गई वृद्धि ने रिकवरी को बढ़ावा दिया है। अधिकांश शराब अन्य राज्यों से लाई गई थी, और व्यापारियों ने इसे दिल्ली में उच्च लाभ के लिए बेचने का प्रयास किया।

हरियाणा-दिल्ली सीमा पर कड़ी नज़र 

दूसरे अधिकारी ने जोड़ा कि इलेक्शन के मद्देनजर और इलिगल शराब के व्यापार को रोकने के लिए एक अभियान चलाया गया है, और हरियाणा-दिल्ली सीमा पार के इंटरस्टेट इलिगल शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों के मोडस ऑपरेंडी को समझाते हुए, एक अधिकारी ने कहा कि शराब के स्मगलिंग सिंडिकेट संरचित तरीके से काम करता है। एक समूह अलग-अलग राज्य से शराब खरीदता है और बोतलें अपने साथीजनों को दिल्ली में पहुंचाता है। इन साथीजन फिर शहर में अवैध शराब का बांटवारा और बिक्री करते हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular