Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal: अभिषेक मनु सिंघवी को मिल सकता है 'इनाम', CM केजरीवाल...

Arvind Kejriwal: अभिषेक मनु सिंघवी को मिल सकता है 'इनाम', CM केजरीवाल कर रहे तैयारी!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ट्रायल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक सीएम केजरीवाल की पैरवी कर रहे हैं। शीर्ष अदालत में अभिषेक सिंघवी की मजबूत दलीलों के चलते विशेष पीठ ने सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है, ताकि वह चुनाव प्रचार में शामिल हो सकें। अब सीएम केजरीवाल इसके लिए अभिषेक मनु सिंघवी को बड़ा इनाम देना चाहते हैं।

अभिषेक मनु सिंघवी को मिल सकता है ‘इनाम’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से संसद के उच्च सदन से इस्तीफा देने का आग्रह किया है ताकि आप के वकील अभिषेक मनु सिंघवी को पार्टी के दिल्ली कोटे से राज्यसभा भेजा जा सके। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने जनवरी में आप की ओर से राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली थी। सीएम केजरीवाल ने अब स्वाति मालीवाल से राज्यसभा से इस्तीफा देने का आग्रह किया है। केजरीवाल वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी को दिल्ली से राज्यसभा भेजना चाहते हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के जरिए स्वाति मालीवाल तक यह संदेश भिजवाया है। मालीवाल इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके सिविल लाइंस आवास पर मिलने गई थीं। आरोप है कि वहां केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की।

ये भी पढ़े: Tihar Jail Bomb Threat: अस्पतालों के बाद अब तिहाड़ जेल को मिली बम से…

स्वाति मालीवाल को भेजा संदेशा 

स्वाति मालीवाल को संदेश भेजा गया है कि उन्हें पंजाब से राज्यसभा भेजा जाएगा। आप का मानना ​​है कि पंजाब से पार्टी के कोटे से राज्यसभा भेजे गए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह उच्च सदन से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में स्वाति मालीवाल को पंजाब से राज्यसभा में एडजस्ट किया जाएगा। हालांकि, पार्टी नेताओं का कहना है कि स्वाति मालीवाल ने इसे गलत तरीके से लिया और उन्हें लगा कि पार्टी उन्हें दरकिनार कर रही है। स्वाति मालीवाल इसी सिलसिले में सीएम केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं, जहां विभव कुमार ने कथित तौर पर उनके साथ बदसलूकी की।

सीएम केजरीवाल को मिली थी बड़ी राहत

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का केस अभिषेक मनु सिंघवी लड़ रहे हैं। केजरीवाल का मानना ​​है कि अभिषेक सिंघवी की दलीलों की वजह से ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। आपको बता दें कि अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में दलील दी थी कि लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कुछ ही दिनों के भीतर विपक्ष के एक बड़े नेता को गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे सभी दलों के लिए समान अवसर और समान स्थिति नहीं है। शीर्ष अदालत ने अभिषेक मनु सिंघवी की दलीलों को स्वीकार करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी।

ये भी पढ़े: AAP ने कबूला, स्वाति मालीवाल से बदसलूकी हुई! कहा – विभव कुमार पर सख्‍त…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular