Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiManish Sisodia: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ा झटका, अब 30 मई...

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ा झटका, अब 30 मई तक रहना होगा जेल में

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Manish Sisodia: आज, दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पेशी हुई, जहां उन्हें और अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखा गया है। कोर्ट ने इस मामले में न्यायिक हिरासत को 30 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

साथ ही, दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के मामले में CBI द्वारा की गई जांच पर बहस को भी 30 मई तक स्थगित कर दिया गया है। हम आपको बता दें कि सिसोदिया और अन्य आरोपियों की जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी की गई, जो न्यायिक प्रक्रिया को एड्रेस करने के लिए आयोजित की गई।

Manish Sisodia: जानिए क्या है शराब नीति घोटाला?

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने कोरोना महामारी के बीच ‘दिल्ली आबकारी नीति 2021-22’ की शुरुआत की थी। इस नीति के कार्यान्वयन में कुछ अनियमितताओं की शिकायतें सामने आईं, जिसके बाद उपराज्यपाल ने सीबीआई की जांच की मांग की थी। इसके साथ ही, नीति के कार्यान्वयन में उठी अनियमितताओं के संदर्भ में सवाल उठने लगे।

हालांकि, बाद में इस नीति को रद्द कर दिया गया, और उसे बनाने और कार्यान्वयन में हुई अनियमितताओं को लेकर तीखे सवालों को ध्यान में रखते हुए इस पर नजरबंद कर दिया गया।

कितने लोग हुए थे गिरफ्तार?

दिल्ली शराब नीति अनियमितता मामले की जांच के दौरान सीबीआई और ईडी ने अब तक 15 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और छह आरोप-पत्र दायर किए हैं। इन गिरफ्तारियों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। इसके अलावा, संजय सिंह, विजय नायर, के. कविता, और अन्य भी गिरफ्तार हुए हैं। कुछ आरोपियों को जमानत मिल गई है जबकि कुछ कोर्ट में निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसमें संजय सिंह को जमानत मिल चुकी है जबकि अरविंद केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत मिली थी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular