Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Arrested: तिहाड़ से चलेगी दिल्ली की सरकार! CM केजरीवाल ने...

Arvind Kejriwal Arrested: तिहाड़ से चलेगी दिल्ली की सरकार! CM केजरीवाल ने जेल से जारी किया पहला ऑर्डर

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली में कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चला रहे हैं। उन्होंने रविवार सुबह जेल से ही पहला आदेश जारी किया है। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सीएम केजरीवाल ने जल मंत्रालय को लेकर एक आदेश जारी किया है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर AAP!

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी रविवार को दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन कर रही है। यहां आईटीओ फुटओवर ब्रिज पर आप महिला कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनकारियों ने ‘मैं भी केजरीवाल’ का बैनर लटकाया और केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाए। पुलिस ने उन्हें तुरंत वहां से हटा दिया। शनिवार को एक बयान जारी करते हुए आप ने कहा कि वह ‘बीजेपी की तानाशाही’ और मुख्यमंत्री की ‘अवैध गिरफ्तारी’ के खिलाफ कैंडल मार्च निकालेगी और पुतला फूंकेगी। इस विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ने मध्य दिल्ली में भाजपा मुख्यालय और ईडी कार्यालय दोनों की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया है। इसके अलावा दंगा रोकने के लिए अर्धसैनिक बल के जवानों को भी वहां तैनात किया गया है।

ये भी पढ़े: Cars: सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कारों में मिली गड़बड़ी, 16 हजार गाड़ियां की…

दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

ईडी रिमांड और गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे हैं। इससे पहले सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर उनका पत्र पढ़ा। जिसमें केजरीवाल ने कहा कि उनके जीवन का हर पल देश की सेवा के लिए समर्पित है। ईडी की हिरासत से एक संदेश में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी जेल उन्हें अंदर नहीं रख सकती और वह जल्द वापस आएंगे।

छह दिन की रिमांड पर केजरीवाल

इससे पहले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुरजीत सिंह यादव ने 22 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने का अनुरोध किया था। उस याचिका में अनुरोध किया गया है कि केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के प्रधान सचिव से यह बताने को कहा जाए कि केजरीवाल किस अधिकार के तहत मुख्यमंत्री पद पर बने हुए हैं। याचिकाकर्ता ने केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने का भी अनुरोध किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दो घंटे की पूछताछ के बाद 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद शुक्रवार (22 मार्च) को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन के लिए ED रिमांड पर भेज दिया।

ये भी पढ़े: Delhi Weather Update: कभी गर्मी-कभी ठंडी, होली से पहले बारिश! जानें दिल्ली में IMD…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular