Sunday, May 26, 2024
Homeऑटो-टेकCars: सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कारों में मिली गड़बड़ी, 16 हजार...

Cars: सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कारों में मिली गड़बड़ी, 16 हजार गाड़ियां की जाएंगी वापस

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Cars: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल मारुति सुजुकी वैगनआर और बलेनो में बड़ी खामी पाई गई है। मारुति सुजुकी ने 16 हजार से ज्यादा कारें वापस मंगाई हैं। बलेनो की 11,851 यूनिट और वैगनआर की 4,190 यूनिट वापस मंगाई गई हैं।

16 हजार वाहन वापस किए जायेंगे

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि इन दोनों कारों के फ्यूल पंप मोटर में खराबी आ गई है। जिन लोगों की कारें खराब होंगी, कंपनी उनकी कारों की मरम्मत कराएगी। मारुति सुजुकी ने एक बयान जारी कर प्रीमियम हैचबैक बलेनो और हैचबैक वैगनआर को वापस बुलाने की जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक इन दोनों कारों को तकनीकी खामियों के चलते वापस मंगाया जा रहा है। फ्यूल पंप में खराबी के कारण कार ग्राहकों को इंजन स्टार्ट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मारुति सुजुकी ने 16 हजार से ज्यादा कारें वापस मंगाई हैं।

ये भी पढ़े: CSK vs RCB: विराट कोहली को फिर आया गुस्सा, इस बार जड़ेजा बने शिकार

बलेनो-वैगनआर में पाई गई थी ये खामी

मारुति सुजुकी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि कंपनी 30 जुलाई 2019 से 1 नवंबर 2019 के बीच निर्मित बलेनो की 11,851 यूनिट और वैगनआर की 4,190 यूनिट को वापस मंगा रही है। बयान के मुताबिक, ऐसी आशंका है। इन कारों के फ्यूल पंप मोटर के एक हिस्से में खराबी। ऐसा हो सकता है कि इंजन बंद हो जाए या इंजन स्टार्ट करने में दिक्कत आ जाए।

कार की मरम्मत मुफ्त में की जाएगी

मारुति सुजुकी ने कहा कि जिन कार मालिकों की कार में खराबी होगी, उन्हें इसकी जानकारी दी जाएगी। कंपनी अधिकृत डीलर वर्कशॉप के माध्यम से प्रभावित ग्राहकों से संपर्क करेगी। इसके अलावा जो भी पार्ट खराब होगा उसे मुफ्त में बदला जाएगा। पार्ट बदलने के लिए ग्राहकों से शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़े: Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में लड़कियों की अश्लील हरकत, वीडियो वायरल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular