Monday, June 17, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- 'अच्छे दिन...

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- 'अच्छे दिन आने वाले हैं...'

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में 6 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया। उन्होंने गांधी नगर, शाहदरा, पटपड़गंज, कोंडली, त्रिलोकपुरी और जंगपुरा में हुई सभाओं में भारी उम्मीदवार के पक्ष में जनसमर्थन मांगा। केजरीवाल ने गांधीनगर और शहादरा में सभाओं में भाषण देते हुए कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं और मोदी सरकार का अंत होने वाला है। उन्होंने भाजपा के खिलाफ भी कड़ा रुख अपनाया और जनता से वोट मांगा। उन्होंने अपने समर्थकों को उत्साहित करते हुए कहा कि वे जेल में रहते हुए भी जनता के बीच हैं और उनके समर्थन में बढ़ती हो रही है।

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने लोगों का किया धन्यवाद

अरविंद केजरीवाल ने अपने समर्थकों के सामने अपनी स्तिथि को सामने रखते हुए कहा कि कई लोगों ने उनके लिए मन्नतें मांगी और व्रत रखे हैं। उन्होंने अपनी माताओं और बहनों का धन्यवाद दिया, जिनके आशीर्वाद से आज वह जनता के बीच में हैं। उन्होंने इसे किसी चमत्कार के समान व्यक्त किया और मोदी जी के खिलाफ उनकी टेक्सबुक्स में खराबी का विरोध किया। वे कहते हैं कि ये चमत्कार ही नहीं, बल्कि भगवान बजरंगबली की कृपा है जो उन्हें जनता के बीच लौटने का मौका दे रही है।

स्कूलों की व्यवस्था पर भी बोले केजरीवाल

केजरीवाल ने अपने समर्थकों से कहा कि उन्होंने भी जेल में रहते हुए उन्हें याद है, और उन्हें पता है कि जनता ने भी उन्हें याद किया है। उन्होंने अपनी छोटी सी पार्टी के बारे में भी बात की, कहते हुए कि वह दिल्ली और पंजाब में सरकार बना चुके हैं, लेकिन वे मोदी जी के सामने छोटे और असमर्थ हैं। उन्होंने अपने कामों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बच्चों के लिए अच्छे सरकारी स्कूल और अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की है।

Arvind Kejriwal: भाजपा पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने एक समर्थक सभा में अपने नजरिए को सामने रखते हुए कहा कि उनका गुनाह यह है कि उन्होंने पूरी दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का नेटवर्क बनाया, जहां लोगों को मुफ्त दवाइयाँ और उपचार उपलब्ध कराए। उन्होंने इसके खिलाफ मोदी जी के आरोपों को भी खारिज किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी इन मोहल्ला क्लीनिक को बंद करना चाहते हैं और इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में 530 मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं और मोदी जी से कहा कि उन्हें पूरे देश में 5 लाख मोहल्ला क्लीनिक खोलने चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी जी केवल उनके क्लीनिक को क्यों बंद करना चाहते हैं इसका सवाल किया और उन्हें विडंबना दिखाते हुए कहा कि वे ने दिल्ली के लोगों के लिए फ्री दवाइयाँ उपलब्ध कराई हैं। उन्होंने अपने विदायक के दौरान कहा कि जब उन्हें तिहाड़ भेजा गया तो उनकी इंसुलिन की इंजेक्शन की व्यवस्था नहीं की गई, जिससे उन्हें बड़ी मुश्किल हो गई।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular