Monday, June 17, 2024
HomeBreaking NewsManish Sisodia: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ा झटका, अब 31 मई...

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ा झटका, अब 31 मई तक रहना होगा जेल में

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Manish Sisodia: आज, दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पेशी हुई, जहां उन्हें और अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखा गया है। कोर्ट ने इस मामले में न्यायिक हिरासत को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

दिल्ली शराब घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने मनीष सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों से लिखित में यह बताने को कहा कि गैर जरूरी दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लगेगा। इसके बाद, राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी। अब मामले की अगली सुनवाई 31 मई को दोपहर 12 बजे होगी।

Manish Sisodia: जानिए क्या है शराब घोटाला केस 2021-22

दिल्ली शराब घोटाला केस 2021-22 के दौरान दिल्ली सरकार की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने इस नीति में हुई अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। ईडी की एफआईआर के आधार पर सीबीआई ने भी केस दर्ज किया।

इस मामले में मनीष सिसोदिया के अलावा संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular