Monday, June 17, 2024
HomeBreaking NewsSwati Maliwal : 'CM के ड्राइंग रूम में पीटा,...', स्वाति मालीवाल ने...

Swati Maliwal : 'CM के ड्राइंग रूम में पीटा,...', स्वाति मालीवाल ने LG को फोन पर बताई आपबीती

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Swati Maliwal : आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को फोन करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुए हमले की जानकारी दी है। स्वाति ने आरोप लगाया कि सीएम के ड्राइंग रूम में उनके साथ मारपीट की गई. स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में दिल्ली एलजी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है।

दिल्ली एलजी ने प्रेस रिलीज में स्वाति मालीवाल से हुई पूरी बातचीत बताई है. उन्होंने लिखा- स्वाति मालीवाल अकेले ही मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर आई थीं। उसने बहुत दर्द में मुझे बुलाया। उन्होंने अपने दर्दनाक अनुभव और उसके बाद अपने ही सहकर्मियों द्वारा झेली गई बदमाशी और शर्मिंदगी के बारे में बात की। उन्होंने अपने खिलाफ सबूतों से कथित छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने पर भी चिंता व्यक्त की।

सीएम के ड्राइंग रूम में हुई मारपीट,…

एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि यह सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात है कि कथित अपराध स्थल मुख्यमंत्री का ड्राइंग रूम था, जबकि वह घर में मौजूद थे और उनके सबसे करीबी सहयोगी ने एक महिला के साथ ऐसा किया जो अकेली थी। उनके साथी राज्यसभा सदस्य ने मीडिया को उनके बयान की पुष्टि की और आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री दोषी उनके सहयोगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। इसके बाद जाहिर तौर पर सर्वोच्च अधिकारी के आदेश पर मामले में पूरा यू-टर्न ले लिया गया। ये भी अकल्पनीय और चौंकाने वाला है।

‘देश की छवि खराब करने वाली घटना’

एलजी वीके सक्सेना ने प्रेस विज्ञप्ति में अफसोस जताया कि उन्हें उम्मीद थी कि ‘कम से कम सीएम टाल-मटोल और संदेह करने के बजाय स्पष्टीकरण देंगे, लेकिन उनकी चुप्पी महिला सुरक्षा पर उनके रुख के बारे में बहुत कुछ बताती है।’ दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है और यहां दुनिया भर के राजनयिक रहते हैं। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ऐसी शर्मनाक घटनाएं दुनिया भर में भारत की छवि खराब करती हैं। यदि ऐसी घटना देश के किसी अन्य मुख्यमंत्री के आवास पर हुई होती, तो मुखर भारत-विरोधी बाहरी ताकतों ने भारत में महिला सुरक्षा के बारे में एक तीखी वैश्विक कहानी शुरू कर दी होती। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है और मैं आश्वासन देता हूं कि मामले को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा।

Read More:

SHARE
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular