Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeArvind Kejriwal in Tihar Jail: कौन हैं विजय नायर? जिसका पूछताछ में...

Arvind Kejriwal in Tihar Jail: कौन हैं विजय नायर? जिसका पूछताछ में केजरीवाल ने लिया नाम

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal in Tihar Jail: आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली शराब नीति केस मामले में सुनवाई हुई। बात दे केजरीवाल 10 दिनों से जेल में बंद है।(Arvind Kejriwal in Tihar Jail) इस दौरान पूछताछ में केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ का नाम लिया था। साथ ही उन्होंने विजय नायर का भी नाम लिया। आखिर कौन है विजय नायर?

कम्युनिकेशन प्रभारी रहे है विजय नायर

बता दे, विजय नायर कुछ वर्षों तक आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी रहे हैं। वह मनोरंजन जगत का एक जाना-माना नाम हैं। समाचार एजेंसी के मुताबिक, नायर ने इंडी बैंड के लिए प्रबंधन कंपनी ओएमएल शुरू की थी। बाद में उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी और लाइव म्यूजिक शो पर ध्यान केंद्रित किया। ओएमएल का मतलब ओनली मच लाउडर है। यह एक मनोरंजन और इवेंट मीडिया कंपनी है। विजय नायर इसके सीईओ और डायरेक्टर भी रह चुके हैं।

2018 में विजय नायर का नाम तब विवादों में आया जब उन पर #MeToo कैंपेन के तहत आरोप लगाए गए। हालांकि, कंपनी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, मनीष सिसौदिया के कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से 2 से 4 करोड़ रुपये लिए थे। यह रकम विजय नायर से ली गई थी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने भेजा जेल 

आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को15 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेज दिया है। उन्हें 15 अप्रैल तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ऐसे में केजरीवाल ने तीन किताबें तिहाड़ ले जाने की मांग की है। केजरीवाल ने अपने वकीलों के जरिए कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि उन्हें जेल में तीन किताबें ले जाने की इजाजत दी जाए। इन किताबों में भगवत गीता, रामायण और वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड्स’ शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने जेल में जरूरी दवाओं की भी मांग की है।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular