Monday, May 20, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Interim Bail Live Update: तिहाड़ जेल से बाहर आए CM...

Arvind Kejriwal Interim Bail Live Update: तिहाड़ जेल से बाहर आए CM अरविंद केजरीवाल, कल सुबह 11 बजे जाएंगे हनुमान मंदिर

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Interim Bail Live Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री को शराब घोटाला केस में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने ईडी द्वारा हुई अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। उनकी याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत ने इसे चुनाव प्रचार के संदर्भ में विचार किया था। अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अंतिम फैसला सुना दिया है, और उन्हें अंतरिम जमानत दी है।

10 May 2024, 7:26 PM

मैं तानाशाही के खिलाफ लड़ाई कर रहा हूं

CM केजरीवाल ने कहा, मैं तानाशाही के खिलाफ तन, मन, धन से लड़ाई कर रहा हूं, लेकिन 140 करोड़ लोगों को तानाशाही से लड़ना पड़ेगा। आज आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। कल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में मिलेंगे।

10 May 2024, 7:18 PM

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, देश को तानाशाही से बाचाना है। 140 करोड़ लोगों को लड़ना होगा। देश के करोड़ो लोगों ने मुझे आशिर्वाद भेजा। मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों का सुक्रिया करना चाहता हूं जिनकी वजह से मैं आप लोगों के बीच में हूं। हम सबको मिलकर देश को तानाशाही से बचाना है।

10 May 2024, 7:02PM

CM हाउस जा रहे है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीएम ऑफिस जा रहे हैं

10 May 2024, 5:06PM

पत्नी सुनीता तिहाड़ के लिए हुईं रवाना

सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल के लिए अपनी बेटी के साथ हो गई रवाना।

10 May 2024, 4:59PM

तिहाड़ पहुंचा रिलीज ऑर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई के आदेश की कॉपी तिहाड़ जेल पहुंच गई है। इस आदेश के प्राप्त होते ही, केजरीवाल की रिहाई की प्रक्रिया जेल में शुरू हो जाएगी।

10 May 2024, 4:54PM

तिहाड़ जेल से आज ही हो सकते है रिहा

आम आदमी पार्टी की कानूनी टीम के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज ही तिहाड़ जेल से रिहा किया जाने की संभावना है। आज सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज़ नीति मामले में अंतरिम जमानत दी थी। उनकी पत्नी सुनीता, बेटी के साथ अब तिहाड़ जेल के लिए रवाना हो गई हैं।

10 May 2024, 3:33PM

AAP नेता सौरभ भारद्वाज का बयान

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज ने आज पत्रकारों को बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलना “कम से कम एक चमत्कार से कम नहीं है”। मिस्टर केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकते हैं, लेकिन अंतरिम जमानत केवल 1 जून तक ही मान्य होने के कारण 2 जून को जेल प्राधिकरणों के समक्ष आत्मसमर्पण करना होगा। मतगणना 4 जून को होगी।

10 May 2024, 3:24PM

AAP नेता आतिशी का बयान

आप नेता आतिशी ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एक वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने साबित किया है कि सचाई जीती है, लोकतंत्र जीता है, और देश का संविधान भी जीता है। हमारे संविधान को जब भी खतरा हुआ है, तो सुप्रीम कोर्ट ने उसे संरक्षित करने के लिए आया है। आज भी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला अरविंद केजरीवाल को चुनावी प्रचार में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत देने का देश की लोकतंत्र को संरक्षित करेगा।

10 May 2024, 3:19PM

दिल्ली मंत्री गोपाल राय का बयान

दिल्ली मंत्री गोपाल राय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी गई है। उन्होंने कहा, ‘आज सुप्रीम कोर्ट ने संविधान में विश्वास रखने वालों को एक किरण आशा दी है। हमारी पार्टी, दिल्ली के लोग सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हैं।”

10 May 2024, 3:07PM

AAP नेता नील गर्ग का बयान

आप नेता नील गर्ग ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री को जमानत देने पर कहा, “यह एक बड़ा दिन है, न केवल आप और उसके कार्यकर्ताओं के लिए, बल्कि हर भारतीय के लिए जो राष्ट्र, लोकतंत्र और संविधान से प्यार करता है। जब भी लोकतंत्र और संविधान को खतरा हुआ है, तो सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे ही फैसले लिए हैं।”

10 May 2024, 3:02PM

केजरीवाल की रिहाई पर राघव चड्ढा का बयान

राघव चड्ढा ने कहा कि हर देशवासी की आंखें खुशी से नम हैं, क्योंकि उनके भाई, उनके बेटे, अरविंद केजरीवाल, जेल से बाहर आ रहे हैं। वे आज शाम को जेल के ताले टूटेंगे और केजरीवाल को छूट मिलेगी। माननीय सुप्रीम कोर्ट का दिल से आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह निर्णय लोकतंत्र की रक्षा के लिए है। “इंकलाब ज़िंदाबाद, अरविंद केजरीवाल ज़िंदाबाद!”

10 May 2024, 2:59PM

आप नेता संजय सिंह का बयान

आप नेता संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के अरविंद केजरीवाल पर फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक एकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा कि “सच को हारा नहीं जा सकता।”

10 May 2024, 2:45PM

Arvind Kejriwal Interim Bail Live Update: देवेंद्र यादव का सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बयान

दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम हेड देवेंद्र यादव ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर कहा, “हमें कहते आ रहे हैं कि भाजपा और उसके नेताओं ने लोकतंत्र की संस्थाओं को बंदी बना दिया है। इसके कारण, बैठे हुए मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा गया। मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सराहना करता हूं जिसमें अरविंद केजरीवाल को (अंतरिम) जमानत देने का निर्णय लिया गया है। यह लोकतंत्र में लोगों के विश्वास को मजबूत करेगा।”

10 May 2024, 2:45PM

वकील शादान फारासत का SC के फैसले पर बयान

वकील शादान फारासत ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जमानत पर बोलते हुए कहा, “अदालत ने मौखिक आदेश घोषित किया है और उस आदेश में, अदालत ने इसकी अंतिम जमानत अरविंद केजरीवाल को दी है जो 2 जून तक सक्रिय रहेगी। प्रचार में कोई प्रतिबंध नहीं है। हम आज ही इस राहत के लिए प्रयास करेंगे।”

10 May, 2:27PM

Arvind Kejriwal Interim Bail Live Update: 2 जून को किया जाएगा सरेंडर

न्यायाधीश संजीव खन्ना और दीपंकर दत्ता से मिलकर एक बेंच ने मामला सुनाया। ए.एम. सिंघवी अरविंद केजरीवाल की ओर से तर्क रख रहे हैं। जस्टिस खन्ना ने कहा, “21 दिन इस बात का फर्क नहीं पड़ना चाहिए।” एसजी मेहता की अनुरोध पर, न्यायाधीश खन्ना ने पुष्य दिन, जून 2, को दिल्ली के मुख्यमंत्री को सरेंडर करने की पुष्टि की।

10 May, 2:17PM

1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने आज अरविन्द केजरीवाल को बड़ी राहत की बात सुनाई है। कोर्ट ने उनको 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है।

10 May, 2:00PM

दो बजे शुरू हुई थी सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर सुनवाई दोपहर दो बजे से सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई थी।

10 May, 1:45PM

AAP ने लगाया BJP पर आरोप

केजरीवाल की अंतरिम जमानत के खिलाफ ईडी द्वारा हलफनामा दाखिल किया गया है, और इसके माध्यम से आम आदमी पार्टी ने भारत सरकार पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस पर कहा कि सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है। वहीं, कोयला घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे की सजा पर रोक लगा दी गई है। इस पर आरोप लगाया जा रहा है कि ईडी बीजेपी के हित में काम कर रही है।

10 May, 12:00PM

Arvind Kejriwal Interim Bail Live Update: HC ने खारिज की थी याचिका

हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के द्वारा दायर की गई याचिका को भी खारिज कर दिया था। उन्होंने गिरफ्तारी के समय को गलत बताते हुए इसे चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने तब उन्हें समन न देने का आरोप लगाया और ईडी के पास यह अंतिम विकल्प कहा था। अदालत ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया था।
हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली याचिका दायर की।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular