Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiDelhi Loksabha Election: 25 मई को कर सकते है मुफ्त में रैपिडो...

Delhi Loksabha Election: 25 मई को कर सकते है मुफ्त में रैपिडो की सवारी, जानिए क्या है शर्त

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi Loksabha Election: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी है! एक अनोखी पहल के तहत, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लक्ष्य के साथ, 25 मई को मतदान करने के बाद दिल्ली के लोगों को घर तक जाने के लिए दोपहिया वाहन की सुविधा मुफ्त मिलेगी। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ उनकी सुविधा को भी ध्यान में रखता है।

Delhi Loksabha Election: 25 मई को कर सकेंगे निशुल्क रैपिडो की सवारी

25 मई को लोगों को मतदान करने के बाद घर तक पहुंचाने के लिए रैपिडो की सुविधा मुफ्त मिलेगी, इस खुशखबरी ने दिल्ली के नागरिकों को उत्साहित कर दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पी. कृष्णमूर्ति और रैपिडो कंपनी के अधिकारियों के बीच हुई एक सहमति के मुताबिक, मतदान के दिन लोगों को बूथ से घर तक पहुंचाने के लिए रैपिडो की सवारी मुफ्त होगी।

मतदान को दिया बढ़ावा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, दिल्ली में रैपिडो के पास लगभग आठ लाख बाइक हैं, जो मतदान के दिन लोगों को बूथ से घर तक पहुंचाने में सहायक होंगी। कंपनी दिल्ली के सटे बाकी शहरों में भी उपलब्ध अपनी बाइकों का उपयोग करेगी, ताकि मतदाताओं को घर वापस जाने के लिए सुविधाजनक व्यवस्था हो। साथ ही साथ मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान की प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं, और इस उद्योग में रैपिडो की सहायता भी शामिल है।

Delhi Loksabha Election: करना होगा ये काम

चुनाव आयोग ने अन्य बाइक कंपनियों के साथ भी चर्चा की है, ताकि मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। वोट डालने के बाद मतदाता को रैपिडो ऐप के माध्यम से मतदान केंद्र से बाइक बुक करनी होगी, और इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए किसी भी शुल्क की आवश्यकता नहीं होगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular