Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Interim Bail: CM अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, जानिए कोर्ट...

Arvind Kejriwal Interim Bail: CM अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, जानिए कोर्ट ने क्या कहा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Interim Bail: शराब नीति घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है। चुनाव के बीच इसे केजरीवाल के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को शराब नीति मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई का फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को राहत देते हुए जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अग्रिम जमानत दे दी है। केजरीवाल अब आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए प्रचार कर सकेंगे। आपको बता दें कि ईडी ने अंतरिम जमानत दिए जाने का विरोध किया था।

ये भी पढ़े: High Court: अवैध निर्माण पर HC ने MCD को लगायी फटकार, कहा ‘अवैध निर्माण…

ईडी केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध कर रही है

इससे पहले केजरीवाल की याचिका पर मंगलवार (7 मई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी लेकिन उस दिन फैसला नहीं हो सका था। ईडी की ओर से कहा गया कि बहस अभी लंबित है और अंतरिम जमानत पर पूरा पक्ष सुना जाना चाहिए। दरअसल, ईडी लगातार केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध कर रही है।

केजरीवाल तिहाड़ में बंद हैं

इससे पहले 3 मई को केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में करीब दो घंटे तक सुनवाई हुई थी। आपको बता दें कि शराब घोटाले में ईडी की ओर से केजरीवाल को नौ समन भेजे गए थे लेकिन वह कभी भी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया। 1 अप्रैल को उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। तब से केजरीवाल तिहाड़ में बंद हैं।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal: क्या अरविन्द केजरीवाल को मिलेगी जमानत, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला!

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular