Monday, May 20, 2024
HomeDelhiCBSE Board Examination: इस दिन आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के...

CBSE Board Examination: इस दिन आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), CBSE Board Examination: सीबीएसई बोर्ड के नतीजे जल्द ही जारी होने वाले हैं, जिसकी खबर से परीक्षार्थियों में बेसब्री और उत्सुकता दोनों है। इस साल की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 13 मार्च तक आयोजित हुई थीं। परीक्षार्थियों को अपने परिणाम का इंतजार है, जो अब जल्द ही खत्म हो सकता है। सीबीएसई के 10 वीं के और 12 वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर है कि बोर्ड इस बार जल्द ही परिणाम जारी कर सकता है। इसके पीछे का कारण लोकसभा चुनावों का होना बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि 10 वीं के परिणाम मई के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। पिछले साल यह परिणाम 12 मई को जारी किया गया था। इस साल, बोर्ड ने तेजी से परिणाम जारी करने का फैसला किया है, जिससे परीक्षार्थियों को ज्यादा समय नहीं बिताना पड़ेगा।

CBSE Board Examination: मई के दुसरे हफ्ते रिजल्ट आने की है आशा!

सूत्रों के हिसाब से 5 मई को नीट की परीक्षा होने के बाद बोर्ड 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट को निकलेगा। उम्मीद अनुसार 10वीं का परिणाम 6 से 11 मई के बीच किसी भी दिन आ सकता है। सीबीएसई की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में कुल 35 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें 10 वीं की परीक्षा में 21 लाख और 12 वीं की परीक्षा में 17 लाख के करीब स्टूडेंट्स शामिल थे। बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों में भी कुछ बदलाव किया था, जिससे परीक्षार्थियों को अधिक समय मिल सके।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular