Sunday, May 26, 2024
HomeBreaking NewsChota Rajan Picture: 9 साल बाद सामने आई छोटा राजन की तस्वीर,...

Chota Rajan Picture: 9 साल बाद सामने आई छोटा राजन की तस्वीर, देखिए किस हाल में अंडरवर्ल्ड डॉन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Chota Rajan Picture: छोटा राजन, जिन्हें अंडरवर्ल्ड में एक प्रमुख आइकॉन के रूप में जाना जाता है, नौ सालों के बाद तिहाड़ जेल में उनकी तस्वीरें सामने आई हैं। इसके पहले, कई खबरें आई थीं कि उनकी मौत हो गई है, या फिर उन्हें कोरोना वायरस की वजह से हो रही थी जमानत के दौरान। ऐसे ही कुछ अफवाहें थीं कि जेल के अंदर हमला हो गया था। इस नई तस्वीर के बाद, अब सबको यह पता चला है कि वह अभी भी जेल में हैं और उनकी स्थिति क्या है।

Chota Rajan Picture: तिहाड़ से आयी छोटा राजन की तस्वीर

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की नौ सालों के बाद तिहाड़ जेल से तस्वीरें आयी है। उनकी गिरफ्तारी के बाद की तस्वीरों में वे स्वस्थ और सुरक्षित नजर आ रहे हैं। उन्हें तिहाड़ जेल के उच्च सुरक्षा सेल में बंद किया गया है। इससे पहले, कई अफवाहें थीं कि उनकी मौत हो गई है या फिर उन्हें कोरोना वायरस की वजह से गंभीर बीमारी हो गई है। पर ये जो तस्वीरें सामने आयी है इससे साफ़ होता है कि वह जेल में बंद है और स्वस्थ हालत में है।

छोटा राजन को मिली थी कई धमकियां

छोटा राजन को दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील जैसे अन्य अंडरवर्ल्ड फिगर्स की ओर से धमकियां मिली रहती थी। उन्हें कई बार जेल के अंदर ही हमले की धमकी दी गई है। छोटा राजन का भारत में प्रत्यर्पण 2015 में हुआ था और उसके बाद से ही उन्हें जेल में बंद किया गया है। जेल के प्रशासन ने इन अफवाहों पर कोई व्याख्या नहीं दी। छोटा राजन के संबंध में अन्य घटनाओं की भी चर्चा है, जैसे कि मार्च 2020 में उनके संदिग्ध गतिविधियों की खबरें आई थीं, लेकिन इनमें से कोई भी प्रमाणित नहीं है। बिहार के माफिया-डॉन और राजनेता शहाबुद्दीन की मौत के बाद, अंडरवर्ल्ड के अन्य संगठनों के खिलाफ चर्चा बढ़ी है, जिसमें छोटा राजन का नाम भी शामिल है।

Chota Rajan Picture: दाऊद इब्राहिम का करीबी दोस्त बना दुश्मन

90 के दशक में, अंडरवर्ल्ड के दायरे में छोटा राजन बहुत मशहूर था और उसका नाम से सब बहुत डरा करते थे। उस समय, दाऊद इब्राहिम के साथ उसका काफी निकट संबंध थे, जब डी-कंपनी उच्चतम शिखर पर थी। हालांकि, 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद, उनके बीच विवाद हो गया और उनके रास्ते अलग हो गए। इसके बाद, दोनों गुटों के बीच कई बार संघर्ष हुआ और खूनी झड़पें हुईं। छोटा राजन के खिलाफ भारत में कई मुकदमे दर्ज किए गए और वह मुंबई पुलिस के मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हो गए। उसका नाम कई गंभीर अपराधों के संदिग्ध के रूप में जाना जाता था। इसलिए वह कभी भी भारत वापस नहीं आया। 2015 में, उसे इंडोनेशिया के बाली से गिरफ्तार किया गया और कुछ दिनों बाद उसे भारत लाया गया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular