Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiDelhi Fire News: कूलर से लगी भयंकर आग, 11 लोग फंसे

Delhi Fire News: कूलर से लगी भयंकर आग, 11 लोग फंसे

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Fire News: दिल्ली से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आयी है। एक मकान में रहने वाले एक ही परिवार के 11 लोगों की जिंदगी में एक भयानक हादसा घट गया है। मकान में लगी आग के कारण परिवार के सभी सदस्य फंस गए। सूचना के मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग भुजाने का काम शुरू किया। उन्होंने तत्काल लोगों को मकान से निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

जब यह घटना घाटी तो हादसे में पिता-पुत्र आग की लपटों में आकर झुलस गए| वही बाकी सदस्यों को धुएं के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। परिवार के सभी सदस्यों को तुरंत ही एंबुलेंस से जग प्रवेश चंद अस्पताल में ले जाया गया| केस इतना ख़राब था कि अलाउद्दीन और इनके बेटे सलाउद्दीन को जीटीबी रेफर कर दिया गया था। हम आपको बता दें कि परिवार के बाकी लोग फ़िलहाल बिलकुल ठीक है।

Delhi Fire News: आग लगने की असली वजह

ऐसा बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी। इस मामले की जांच में जाफराबाद थाना पुलिस अपना काम कर रही है| अतुल गर्ग, अग्निशमन विभाग के निदेशक, ने बताया कि रविवार की सुबह 5:53 बजे एक तीन मंजिले घर में आग लगने की एक त्रासद सूचना प्राप्त हुई थी, जो जाफराबाद रोड, घर नंबर 66 पर स्थित था। मौके पर पहुंचने पर देखा गया कि आग कूलर की दुकान से उत्पन्न हुई थी, जिसकी वजह से प्लास्टिक कूलर की तेज गरमी से आग तेजी से फैल गई और पूरे इमारत को आग लग गई।

एक घंटे की मशक्कत के बाद, प्रशासन ने आग को नियंत्रित किया। घर के सभी सदस्य, जैसे कि अलाउद्दीन, उनका बेटा सलाउद्दीन, बहु खुशनुमा, पोतियाँ फायजा और आफिया, दूसरे बेटे नईमुद्दीन, उनकी पत्नी बिलकिस, बेटियाँ हिना और नगमा, और तीसरे बेटे मोइनुद्दीन, सभी सुरक्षित तरीके से इमारत से निकाले गए।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular