Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiDelhi Hospitals: दिल्ली के इन अस्पतालों में डॉक्टरों की छुट्टियां शुरू, हो...

Delhi Hospitals: दिल्ली के इन अस्पतालों में डॉक्टरों की छुट्टियां शुरू, हो सकती है मरीज़ों को प्रॉब्लम

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Hospitals: केंद्र सरकार के अस्पतालों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली है। दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, और लेडी हार्डिंग अस्पतालों में सेनियर डॉक्टर्स और फैकल्टी सदस्यों को गर्मियों की छुट्टियां मानाने की इजाजत दे दी गई है। यह अवकाश 15 मई से शुरू हो रहा है और 16 जुलाई तक रहेगा। इस अवधि में, अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी हो सकती है, जो इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को कुछ परेशानियों का सामना भी करा सकती है।

अवकाश की विवरणों के मुताबिक, 15 मई से 16 जुलाई तक, दो चरणों में अस्पतालों के सभी डॉक्टर अवकाश पर रहेंगे। अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागों के डॉक्टरों की छुट्टियों का अनुरोध किया है और 50 फीसदी से कम उपस्थिति नहीं होने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही, अवकाश को 16 मई से 14 जून और 16 जून से 15 जुलाई तक दो अलग-अलग चरणों में विभाजित किया जा सकता है।

Delhi Hospitals: मरीजों के लिए ध्यान रखने की बात

वरिष्ठ डॉक्टरों के अवकाश के दौरान कई बार इमरजेंसी में आये मरीज़ो को और ऑपरेशन करने वाले लोगों को कुछ परेशानियाँ उठानी पड़ सकती हैं। इसमें, पहले से तय ऑपरेशन की तारीख को आगे बढ़ाने की भी आवश्यकता पड़ सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में, डॉक्टरों को अलग-अलग चरणों में अवकाश लेने के लिए कहा गया है, जिससे किसी भी तरह की असुविधा या संकट का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें: Aam Admi Party: आतिशी ने ED और जेल प्रशासन पर लगाया कोर्ट को गुमराह करने का आरोप

एम्स अस्पताल का नया ओपीडी ब्लॉक

दिल्ली के एम्स अस्पताल में दिल और मस्तिष्क से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए जो लोग आते हैं, उनके लिए अब अच्छी खबर है। नए ओपीडी ब्लॉक में उन्हें बहुत ही अद्वितीय जांच लैब की सुविधाएं मिलेंगी। यहाँ पर तीन नई तकनीकी मशीनें लगाई गई हैं, जैसे कि टेस्ला वाई MRI मशीन और CT स्कैन मशीन है। इससे मरीजों को अब जांच के लंबे इंतजार का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Delhi Hospitals: मरीज़ों के लिए बन रहा है रोस्टर

इसके साथ ही, अस्पताल के डॉक्टरों के अवकाश का भी एक रोस्टर तैयार किया जा रहा है। इस रोस्टर में यह बताया जाएगा कि किस डॉक्टर को कब से कब अवकाश पर जाना है। फिर अस्पताल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस रोस्टर को पोस्ट करेगा। मरीज भी अस्पताल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डॉक्टर के अवकाश की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular