Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiDelhi Fire: दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बिल्डिंग में...

Delhi Fire: दिल्ली की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बिल्डिंग में फटे 70 गैस सिलेंडर

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Fire: बवाना इंडस्ट्रियल एरिया से कल शाम दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है। इस घटना के मुताबिक एक प्लास्टिक फैक्ट्री में ज़बरदस्त आग लग गयी और चलते फैक्ट्री में हलचल मच गई। देखते ही देखते आग की लपटें आसमान को अपने रंग में रंगने लगीं और चारों ओर धुआं-धुआं दिखाई देने लगा। सूचना प्राप्त होते ही, 12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तत्परता से मौके पर पहुंचीं और आग को दमकल से रोकने का काम शुरू किया। फायर ब्रिगेड की समर्पित प्रयासों के बावजूद, आग बुझाने में काफी समय लगा।

Delhi Fire: 60 फायर कर्मचारी पहुंचे वारदात पर

फायर कंट्रोल रूम के अनुसार, रविवार दोपहर लगभग तीन बजे के आसपास कंट्रोल रूम को आग की सूचना मिली थी। इसे देखते ही 60 फायर कर्मियों की टीम तत्परता से उतर आई और आग को दमकल से निपटने का काम शुरू किया। यह हादसा बवाना इंडस्ट्रियल एरिया के एफ ब्लॉक में हुआ है, जहां बिल्डिंग के अंदर लगभग 65 से 70 सिलेंडर रखे गए हैं। इस आशंका के बारे में भी चिंता है कि यदि आग फैलती है, तो ये सिलेंडर ब्लास्ट का कारण बन सकते हैं।

कई लोग आये हादसे की चपेट में

इस घटना के समय, फायर ब्रिगेड ने फैक्ट्री के अंदर तलाशी कार्यक्रम को शुरू किया, जिससे आग में फंसे लोगों को तुरंत बचाया जा सके। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में 9 लोगों को चोटें आई हैं, और इनमें से 3 लोगों की हालत गंभीर है। उन्हें महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है।

Delhi Fire: चल रहा है इलाज

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, आग के बढ़ने के संकेत मिलने के बाद, अफवाहों के बावजूद लोग खुद को बचाने के लिए अपने घरों से बाहर निकले। इस हादसे में 9 लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में ले जाया गया है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, और इसे जांचने के लिए फायर ब्रिगेड टीम भी काम में जुटी है। पुलिस ने अस्पताल में इलाज की प्रक्रिया में जुटे लोगों को अपने सुरक्षा के लिए अलग किया और घटनास्थल से दूर रहने की सलाह दी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular