Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Ghazipur Fire: गाजीपुर कूड़े के पहाड़ में आग जारी, 48 घंटे...

Delhi Ghazipur Fire: गाजीपुर कूड़े के पहाड़ में आग जारी, 48 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Ghazipur Fire: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में लैंडफिल साइट पर सोमवार को भीषण आग लगी थी और अब भी आग बुझाने की कार्यवाही जारी है। घटना के 48 घंटे बाद भी कुछ-कुछ जगहों पर आग जल रही है। दमकल विभाग के अनुसार, अभी भी दो गाड़ियां मौजूद हैं और पूरी तरह से आग को काबू में लाने के प्रयास किए जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने इस घटना के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है।

Delhi Ghazipur Fire: आस-पास के लोग है परेशान

आग के धुएं से परेशान लोगों की स्थिति भी गंभीर है। गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने के बाद, धुआं उनके निवास स्थानों में घुस रहा है| इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है, लेकिन आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पाने में और समय लग सकता है।

दर्ज हुआ केस

पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने बताया कि धारा 278, 285, और 336 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वातावरण बनाने, आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण, और दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने से संबंधित हैं। हम आपको बता दें कि इस साल अब तक विभिन्न लैंडफिल साइटों पर चार बार आग लग चुकी है। पिछले साल इसी अवधि में आग लगने की 16 घटनाएं हुई थीं। इनमें से 12 घटनाएं भलस्वा में और चार गाजीपुर में हुई थीं। 2020 में 15 और 2019 में 37 ऐसी घटनाएं हुई थीं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular