Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Scam: केजरीवाल सरकार ने वकीलों पर खर्च किए करोड़ों रुपए,...

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल सरकार ने वकीलों पर खर्च किए करोड़ों रुपए, अभिषेक मनु सिंघवी को दिए 18 करोड़

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) Delhi Liquor Scam: दिल्ली में शराब घोटाले की वजह से राजस्व पर भारी भरकम बोझ पड़ रहा है। टैक्स पयेर्स के पैसो को वकीलों की फीस में उड़ाया जा रहा है। वकीलों को 25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। ज्यादातर भुगतान शराब घोटाले से जुड़े केसों में पैरवी के लिए किया गया है।

अभिषेक मनु सिंघवी को दिए गए 18 करोड़

अभिषेक मनु सिंघवी को 18.97 करोड़ रुपये भुगतान किया गया है। दिल्‍ली सरकार के मंत्री सत्‍येंद्र जैन के मामलों में कोर्ट में पेश होने वाले अधिवक्‍ता राहुल मेहरा को 5.30 करोड़ रुपये फीस भुगतान किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंघवी को साल 2021-22 में 14.85 करोड़ रुपये और बाद में 4.1 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।

ये भी पढ़े: Swati Maliwal : ‘CM के ड्राइंग रूम में पीटा,…’, स्वाति मालीवाल ने LG को…

क्या है दिल्ली का कथित शराब घोटाला?

दिल्ली सरकार का दावा था कि नई शराब नीति से माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद CBI ने 17 अगस्त 2022 को केस दर्ज किया। इसमें पैसों की हेराफेरी का आरोप भी लगा इसलिए मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए ईडी ने भी केस दर्ज कर लिया।

2 जून को सरेंडर करना होगा 

सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए एक जून तक की अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। केजरीवाल को कुछ शर्तों पर रिहा किया गया था। इन शर्तों में एक शर्त इस केस को लेकर कोई बात न करने की भी थी। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

ये भी पढ़े: PM Modi on ITV: आरक्षण देने और इनहेरिटेंस टैक्स को लेकर PM Modi ने…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular