Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi NCR Schools: फ़र्ज़ी ईमेल को लेकर केंद्र की अहम बैठक, स्कूलों...

Delhi NCR Schools: फ़र्ज़ी ईमेल को लेकर केंद्र की अहम बैठक, स्कूलों में सुरक्षा बढ़ाने और CCTV लगाने पर दिया जोर

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi NCR Schools: केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल भेजने जाने के मामले में स्थिति को अच्छे से जांचा। इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने स्कूलों की सुरक्षा के उपायों में सुधार करने का निर्देश जारी किया है। गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि स्कूलों में सीसीटीवी कैमरों की स्थापना और ई-मेल की निगरानी में वृद्धि करने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गृह सचिव ने दिल्ली पुलिस और स्कूलों के बीच एक इफेक्टिव फीडबैक मैकेनिज्म के लिए नजदीकी समन्वय को बढ़ावा दिया है। इससे किसी भी झूठी धमकी से सही प्रतिक्रिया दी जा सकेगी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि गृह सचिव ने भविष्य में ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए विस्तृत प्रोटोकॉल और एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) तैयार करने की जरूरत पर जोर दिया है।

Delhi NCR Schools: बढ़ाई जाएगी CCTV और ईमेल की निगरानी

गृह सचिव ने स्कूलों में सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों और ईमेल की नियमित निगरानी को बढ़ाने पर भी गृह सचिव ने जोर दिया है। इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त भी बैठक में शामिल हुए।

स्कूलों को मिला था धमकी भरा ईमेल

हम आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के 200 से अधिक स्कूलों को एक ऐसे ईमेल मिला था जिसमें धमकी दी गई थी कि उनके परिसर में विस्फोटक लगा दिए गए हैं। इसके परिणामस्वरूप, बड़े पैमाने पर निकासी और तलाशी का अभियान चलाया गया। घबराए हुए माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल से लेने के लिए पहुंच गए थे।

हालांकि, तलाशी के दौरान किसी भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। इसी तरह, सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में भी कुछ स्कूलों को बम धमकी देने वाला ईमेल मिला, लेकिन पुलिस ने तलाशी के बाद इसे फर्जी ठहराया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular