Saturday, June 29, 2024
HomeDelhiDelhi NCR Weather Update: धूल भरी आंधी के साथ शुरू हुई तेज...

Delhi NCR Weather Update: धूल भरी आंधी के साथ शुरू हुई तेज बारिश, अब मिलेगी गर्मी से कुछ राहत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi NCR Weather Update: दिल्ली के निवासियों के लिए आज कुछ राहत की खबर है। जो लोग गर्मी की चपेट में थे, उन्हें अब थोड़ी राहत मिलेगी। दिल्ली NCR में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई है।मौसम विभाग के अनुसार, सात जून तक कई इलाकों में और तेज हवा और बूंदाबांदी की संभावना है। तापमान भी सामान्य से ज्यादा रह सकता है। खासतौर पर, पांच और छह जून को धूल भरी तूफानी हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसी के साथ, यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्के बादलों की आवाजाही की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान संस्थान (IMD) ने दिल्ली में छह जून को गरज चमक और धूल भरी हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान, हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। सात जून को भी ऐसा ही मौसम का अनुमान है।

Delhi NCR Weather Update: ऐसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 5 से 6 दिनों तक तापमान दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में 42 से 44 डिग्री के आसपास रहेगा। न्यूनतम तापमान भी लगभग 30 से 31 डिग्री के करीब रहेगा। इससे गर्मी की चपेट में राहत की उम्मीद कम है। जिसके कारण, लोगों को अधिक ठंडे पानी पर ध्यान देना चाहिए। हवा की रफ्तार तेज रहेगी, जो अधिक गर्मी के माहौल को और भी बेहाने का संभावना है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular