Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi News: सोशल मीडिया पर महिला बनकर शख्स ने ठगे 12.7 लाख...

Delhi News: सोशल मीडिया पर महिला बनकर शख्स ने ठगे 12.7 लाख रुपये, गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi News: दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिला बनकर कई लोगों को ठगने के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जालसाज ने कथित तौर पर एक पीड़ित को ऑनलाइन सेवाओं के लिए लाखों रुपये ट्रांसफर करने का झांसा दिया। शाहदरा के साइबर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 419/420 के तहत मामला दर्ज किया गया।

क्या है पूरा मामला?

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसे टेलीग्राम पर श्रुति शर्मा नाम से एक संदेश मिला, जिसमें वयस्क चैटिंग और ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश की गई थी। शुरुआत में, शिकायतकर्ता ने इन सेवाओं के लिए पैसे ट्रांसफर किए। हालांकि, आरोपी ने उसे भावनात्मक रूप से बहकाया, जिसके परिणामस्वरूप जालसाज के बैंक खाते में कुल 12.7 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए, एक समर्पित टीम का गठन किया गया। इस टीम ने सावधानीपूर्वक प्रासंगिक जानकारी एकत्र की, बैंक लेनदेन की जांच की और अपराधी की पहचान करने के लिए मोबाइल निगरानी की, साथ ही जांच के तकनीकी पहलुओं पर भी ध्यान केंद्रित किया।

Also Read- Delhi Zoo अपनी वेबसाइट पर एडवांस टिकट बुकिंग का जोड़ेगा ऑपसन, इतने दिन पहले बुक कर सकते हैं टिकट

आरोपी गिरफ्तार

उनके निष्कर्षों के आधार पर, संदिग्ध की पहचान सैनी के रूप में की गई, जिसे 7 जून को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान, सैनी ने अपनी संलिप्तता कबूल की, जिसमें खुलासा हुआ कि वह एक दवा कंपनी में अपनी नौकरी छोड़ने के बाद लगभग दो साल से बेरोजगार था। उसने स्वीकार किया कि वह अपने दिन घर पर बिताता था, जीविका के लिए अपनी पत्नी के वेतन पर निर्भर रहता था।

सैनी एक वयस्क चैटिंग और जुआ खेलने का आदी है, जो ड्रीम11 और परी-मैच पर दांव लगाता था और इसके अलावा टेलीग्राम पर वयस्क समूहों में भी शामिल होता था। शिकायतकर्ता भी टेलीग्राम पर उस समूह का सदस्य था। मार्च 2024 में आरोपी दीपक सैनी ने शिकायतकर्ता को श्रुति शर्मा के नाम से टेलीग्राम पर मैसेज किया।

श्रुति शर्मा नाम की लड़की होने के कारण, शिकायतकर्ता ने आरोपी व्यक्ति से चैट करना शुरू कर दिया और ढाई महीने के अंतराल में आरोपी के दो खातों में 12.7 लाख रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी।

Also Read- लाल साड़ी में लड़की ने ऐसा क्या कर दिया जो लोग देखते रह गए

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular