Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi News: NDMC के चेयरपर्सन सहित अमित यादव का केंद्रीय मंत्रालय में...

Delhi News: NDMC के चेयरपर्सन सहित अमित यादव का केंद्रीय मंत्रालय में हुआ ट्रांसफर, DM का भी हुआ तबादला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi News: दिल्ली सरकार ने अब अपने सीनियर आईएएस अफसरों को मंत्रालयों में नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इस मंगलवार की शाम को, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के चेयरपर्सन, सीनियर आईएएस अमित यादव के ट्रांसफर/पोस्टिंग के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशों का पालन किया गया। उपराज्यपाल के आदेशों के पश्चात, दिल्ली सरकार के सेवाएं विभाग ने अमित यादव को तत्काल प्रभाव से कार्य मुक्त (रिलीव) कर दिया है।

Delhi News: जानिए क्या होगी जिम्मेदारी

गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार, सीनियर आईएएस अधिकारी अमित यादव को अब केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्हें नए कार्यभार निर्वाह के लिए एनडीएमसी के चेयरपर्सन पद से अलग कर दिया गया है। हालांकि, एनडीएमसी के नए चेयरपर्सन का नाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है।

इस संदर्भ में, सीनियर आईएएस अधिकारी अमित यादव ने 26 अक्टूबर 2022 को एनडीएमसी के चेयरपर्सन का पदभार संभाला था। इससे पहले, मई 2022 में, दिल्ली सरकार में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) के रूप में रहे एजीएमयूटी कैडर के 1990 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी भूपिंदर सिंह भल्ला ने इस पद को संभाला था।

DM का भी हुआ तबादला

नई दिल्ली जिला के डीसी को एलजी का स्पेशल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही, नई दिल्ली जिले की डिप्टी कमिश्नर ईशा खोसला को भी ट्रांसफर किया गया है। ईशा खोसला को अब नई दिल्ली जिले से उपराज्यपाल सचिवालय में स्थानांतरित किया गया है, जहां उन्हें उपराज्यपाल का स्पेशल सेक्रेटरी का पद सौंपा गया है।

वर्तमान में, नई दिल्ली जिले के डीसी के रूप में कार्यरत साउथ ईस्ट जिले के डीसी, जो लिंक ऑफिसर-1 हैं और सेंट्रल जिले के लिंक ऑफिसर-2 हैं, उनकी जगह पर अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। यह स्थिति तब तक बनी रहेगी, जब तक नई दिल्ली जिले में किसी अधिकारी को नियुक्ति नहीं होती है, जो नियमित रूप से डिप्टी कमिश्नर के तौर पर कार्य करें।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular