Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDSSSB Recruitment: दिल्ली सरकार में भर्ती होने का अवसर, DSSSB ने 863...

DSSSB Recruitment: दिल्ली सरकार में भर्ती होने का अवसर, DSSSB ने 863 पदों के लिए शुरू की ऑनलाइन परीक्षा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), DSSSB Recruitment: दिल्ली सरकार ने अचानक आचार संहिता के खत्म होने के बाद भर्ती प्रक्रिया को पुनः शुरू किया है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने गत वर्ष 863 पदों के लिए भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की है। और इसके अलावा, पहले आचार संहिता के लागू होने से जारी की गई भर्तियों के लिए अब जल्द ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के अच्छे मौके मिल सकते हैं। बोर्ड ने पिछले नवंबर-2023 में दिल्ली जेल, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट, इत्यादि में 863 पदों के लिए आदेश जारी किया था। इन पदों के लिए योग्य युवा आवेदन कर सकते थे और उन्होंने अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन भरा था।

DSSSB Recruitment: चुनाव के चलते हुई थी देरी

इस बार मार्च महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के आसपास, जब आचार संहिता लागू होने जा रही थी, तो भर्ती प्रक्रिया में थोड़ी देरी हो गई थी। अब, डीएसएसएसबी ने उन 863 पदों के लिए जिनके लिए भर्ती हो रही है, उनके लिए ऑनलाइन परीक्षा का समय सारिणी जारी कर दी है।

3 शिफ्ट में होंगी परीक्षा

DSSSB ने 10 से 30 जून तक ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल तय किया है। 10 और 11 जून को पहले दो दिनों में ही परीक्षा हो चुकी है। अब, बुधवार 12 जून से 19 जून तक तीन पालियों में परीक्षा होगी। बुधवार को पहली पाली में सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक दिल्ली जेल के वॉर्डर, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे तक वार्डर और जूनियर रेडियोथेरेपी टेक्निशियन के लिए और शाम 4:30 बजे से 6:30 बजे तक वार्डर और टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप-4 के लिए परीक्षा होगी।

DSSSB Recruitment: इन पदों के लिए दे सकते है परीक्षा

13 जून से 20 जून तक (17 जून को छोड़कर) वार्डर पद के लिए परीक्षा होगी, और 22 जून को वार्डर, रीफ्रेक्शनिस्ट, सहायक अभियंता सिविल, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, विभिन्न विभागों के तकनीकी सहायक पदों के लिए परीक्षा होगी। 23 जून को सिर्फ शाम की पाली में सहायक अभियंता सिविल पद के लिए और इसके बाद 30 जून को इसी पद के लिए तीन पालियों में ऑनलाइन परीक्षा होगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular